--Advertisement--

पंजाब को सुपर लीग में मुंबई पर मिली सुपर जीत - 1

पंजाब को सुपर लीग में मुंबई पर मिली सुपर जीत - 1

Danik Bhaskar | Jan 22, 2018, 06:02 PM IST

चंडीगढ़। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पंजाब का लगातार दूसरी जीत मिली है। सुपर लीग में पंजाब ने मुंबई को तीन विकेट से शिकस्त दी। मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट पर 198 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में पंजाब की टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट पर 199 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। पंजाब ने इस मैच को 19.2 ओवरों में अपने नाम किया।


मैच में पंजाब ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग करने का फैसला किया। टीम का ये निर्णय सही नहीं रहा और मुंबई ने पहली बॉल से ही रन बनाने शुरू कर दिए। अखिल हारवेकर ने 36 गेंदों पर 42 रन बनाकर मजबूत शुरुआत की तजो वहीं जेजी बिस्टा ने 24 रन बनाकर उनका साथ दिया। पंजाब को पहली सफलता 45 रन पर मिली। बिस्टा 24 रन पर लौट गए जबकि श्रेयस अय्यर ने उनका साथ दिया। अय्यर ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए मैदान के चारों ओर से रन बनाए। अखिल हारवेकर 118 रन के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 42 रन बनाए। श्रेयस के बल्ले से रन निकलने जारी रहे और उन्होंने आठ चौकों और चार छक्के जड़े। सूर्य कुमार यादव सिर्फ सात रन बना सके जबकि शिवम ने 12 बॉल्स पर 22 रन बनाकर मुंबई का स्कोर 20 ओवरों में 4 विकेट पर 198 रन तक पहुंचाया। पंजाब की ओर से मयंक मारकंडे ने दो विकेट लिए जबकि मनप्रीत गोनी को एक विकेट मिला।


मनन और युवी के बाद छाए मान:
जवाब में उतरी पंजाब की टीम ने मनन वोहरा के तेज शॉट्स के साथ आगाज किया। मनदीप भी उनके साथ रन बनाते रहे। मनदीप के रूप में मुंबई को पहली सफलता मिली और वे 11 गेंदों पर 20 रन बनाकर लौट गए। मनन टिके रहे लेकिन मनदीप की जगह लेने आए हरभजन सिंह 7 गेंदों पर 11 रन बनाकर रन आउट हो गए। मनन अच्छी फॉर्म में थे और उन्होंने युवराज सिंह के साथ मिलकर टीम को संभाला। 31 गेंदों पर 3 चौकों और दो छक्कों की मदद से 42 रन बनाने के बाद वे शिवम को विकेट दे बैठे। युवराज और गुरकीरत मान ने अब टीम को संभाला और जीत के करीब पहुंचाया। युवराज ने 34 गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 40 रन बनाए जबकि गुरकीरत ने सिर्फ 18 गेंदों पर 6 चौकों और दो छक्कों की सहायता से 43 रन जड़े। उनके बाद शरद लुंबा ने 10 गेंदों पर 21 रन बनाकर टीम को 19.2 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर जीत दिला दी। मुंबई की ओर से शिवम ने तीन विकेट लिए जबकि धवल और बिस्टा को एक एक विकेट मिला।