Home | Union Territory | Chandigarh | News | Punjabs Delhi Fateh with Manan and Yuvrajs innings

मनन और युवराज की पारी से पंजाब ने की दिल्ली फतह

मनन और युवराज की पारी से पंजाब ने की दिल्ली फतह

gaurav marwaha| Last Modified - Jan 09, 2018, 05:42 PM IST

Punjabs Delhi Fateh with Manan and Yuvrajs innings
मनन और युवराज की पारी से पंजाब ने की दिल्ली फतह

चंडीगढ़। सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में पंजाब ने जीत के साथ शुरुआत की है और उन्होंने अपने पहले मैच में दिल्ली को रोमांचक मुकाबले में दो रन से हरा दिया। फिरोज शाह कोटला में खेले गए मैच में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते 20 ओवरों में तीन विकेट पर 170 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवरों में चार विकेट गंवाकर 168 रन ही बना सकी। पंजाब की इस जीत के स्टार मनन वोहरा और युवराज सिंह रहे। दोनों ने टीम के लिए तेजी के साथ रन बटोरते हुए अर्धशतक लगाए। 


 मैच में पंजाब ने टॉस गंवाया और उन्हें मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। दिल्ली का फैसला सही नहीं रहा और मनन वोहरा ने आते ही तेजी के साथ रन बनाने शुरू कर दिए। मनन को दूसरी ओर से मनदीप सिंह का पूरा साथ मिला। दोनों ने 5 ओवरों में 50 स्कोर बनाकर टीम की स्थिति मजबूत कर दी। मनदीप 18 गेंदों पर 27 रन बनाकर लौट गए लेकिन मनन के बल्ले से रन निकलते रहे। अनमोलप्रीत सिंह भी तीन ही रन बनाकर लौट गए। इसके बाद पिच पर सिक्सर किंग युवराज सिंह आए। उन्होंने मनन के साथ टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। दोनों ने टीम का स्कोर 15 ओवरों में 130 तक पहुंचा दिया। इसके बाद मनन ललित यादव की बॉल पर मानवदीप को कैच दे बैठे। उन्होंने 50 गेंदों पर तीन चौकों और 6 छक्कों की मदद से 74 रन की पारी खेली। मनन के बाद युवराज सिंह ने तेजी के साथ रन बटोरे और टीम का स्कोर 20 ओवरों में 3 विकेट पर 170 रन तक पहुंचाया। युवराज सिंह 40 गेंदों पर चार चौकों और 1 छक्के की मदद से 50 रन बनाए। दिल्ली की ओर से पवन नेगी ने दो बल्लेबाजों को चलता किया जबकि ललित को एक विकेट मिला।  
 
 गौतम की गंभीर पारी गई बेकार: 
 पंजाब के मजबूत स्कोर के जवाब में दिल्ली ने भी अच्छी शुरुआत की। दिल्ली के लिए गौतम गंभीर और रिषभ पंत ने तेजी के साथ रन बनाने शुरू कर दिए। दोनों ने टीम का स्कोर 9.4 ओवरों में 73 रन तक पहुंचाया तभी रिषभ पंत रनआउट हो गए। वे 25 गेंदों पर 38 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। उनके बाद गौतम रन बनाते रहे और उनका साथ देने के लिए नीतिश राणा पिच पर आए। दोनों ने टीम का स्कोर 114 रन तक पहुंचाया और संदीप शर्मा ने नीतिश को भज्जी के हाथों कैच कराकर चलता कर दिया। वे 29 रन बना सके। गंभीर पिच पर डटे हुए थे और दिल्ली की जीत पक्की मानी जा रही थी। तभी 121 रन पर बलतेज ने हिम्मत को चलता किया और फिर 19वें ओवर में गौतम गंभीर रन आउट हो गए। उन्होंने 54 गेंदों पर 6 चौकों और दो छक्कों की मदद से 66 रन बनाए। अंत में ललित यादव स्कोर नहीं कर सके और 20 ओवरों में 4 विकेट पर 168 रन ही बना सकी। पंजाब की ओर से संदीप और बलतेज ने एक एक विकेट हासिल किया।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now