--Advertisement--

पंजाब की हिमाचल पर पारी और १४८ रन की बड़ी जीत

पंजाब की हिमाचल पर पारी और १४८ रन की बड़ी जीत

Danik Bhaskar | Dec 23, 2017, 05:42 PM IST
चंडीगढ़। पंजाब ने विजय मर्चेंट ट्रॉफी फॉर अंडर-16 बॉयज में शानदार जीत हासिल की है। उन्होंने धर्मशाला में खेले गए मैच में हिमाचल प्रदेश को पारी और 146 रन के विशाल अंतर से हराकर सात अंक अपनी जेब में डाल लिए। हिमाचल की जेब खाली ही रही। मैच में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 407 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इसके जवाब में मेजबान टीम की पहली पारी 140 रन पर सिमट गई जबकि दूसरी पारी में मेजबान सिर्फ 121 रन ही बना सके।
धर्मशाला के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में हिमाचल ने टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ओपनर के लौटने के बाद ये फैसला सही तो लगा लेकिन जसकरनवीर सिंह ने इसे गलत साबित कर दिया। उन्होंने 244 गेंदों पर 130 रन की शानदार पारी खेलकर टीम को संभाला। उन्हें पहले रिदम ने 60 रन बनाकर साथ दिया जबकि उनके बाद युवराज चौधरी ने उनके साथ जमकर 63 रन की पारी खेली। अंत में आयुष के 33 रनों की बदौलत पंजाब ने 8 विकेट पर 407 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। हिमांशु ने हिमाचल के लिए पांच विकेट लिए जबकि रिषी ने दो विकेट झटके।
जवाब में बल्लेबाजी के लिए उतरी हिमाचल की टीम कुछ खास नहीं कर सकी। टीम का टॉप आॅर्डर पूरी तरह से फेल रहा और मिडल आॅर्डर में रिषी महाजन ने 60 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। पंजाब के आगे मेजबान टीम की पहली पारी 140 रन पर ही सिमट गई। करनप्रीत सिंह ने चार विकेट लिए जबकि अनुराग वत्स और आयुष गोयल ने तीन तीन विकेट लिए।
पंजाब ने बढ़त लेने के बाद हिमाचल को फिर से बल्लेबाजी के लिए बुलाया। इस बार भी टीम के ओपनर रन नहीं बना सके। अरशद धीमान ने 30 और राहुल कुमार ने 41 रन बनाकर जरूर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन दोनों के जाने के बाद टीम 121 रन पर ही ढेर हो गई। पंजाब के कप्तान अनुराग वत्स ने एक के बाद एक चार बल्लेबाजों को चलता किया जबकि करनप्रीत सिंह को तीन विकेट मिले। दो विकेट आयुष गोयल को मिले।