Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Rare Photos Of Yuvraj Singh

बचपन में ऐसे दिखते थे युवी, फोटोज में देखें उनका अंदाज

बचपन में ऐसे दिखते थे युवी, फोटोज में देखें उनका अंदाज

vikas sharma | Last Modified - Dec 12, 2017, 12:53 PM IST

चंडीगढ़. 12 दिसंबर को क्रिकेटर युवराज सिंह का 36वां बर्थडे हैं। टीम से बाहर चल रहे युवराज की अब वापसी मुश्किल लगती है, लेकिन उन्होंने इसकी उम्मीद नहीं छोड़ी है। चंडीगढ़ से ताल्लुक रखने वाले युवी ने भी अपनी लाइफ में कई उतार-चढ़ाव देखें हैं। उनके बर्थ-डे पर DainikBhaskar.com युवी की बचपन की कुछ तस्वीरों से आपको रूबरू करा रहा है।

मैं नाकाम हूं, लेकिन 2019 तक उम्मीद नहीं छोड़ूंगा: युवराज

- भारतीय टीम से बाहर चल रहे युवराज सिंह को यह स्वीकार करने में कोई हिचक नहीं है कि वह नाकाम रहे हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि वह कम-से-कम 2019 तक उम्मीद नहीं छोड़ेंगे। 2011 वर्ल्ड कप जीत में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज पिछले कुछ समय से टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

- युवराज ने कहा, ‘मैं यह बताना चाहूंगा कि मैं असफल रहा हूं। मैं अब भी नाकाम हूं। मैं कम-से-कम तीन फिटनेस टेस्ट में नाकाम रहा लेकिन रविवार को मैंने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर दिया। 17 साल बाद मैं अब भी असफल हो रहा हूं।’ हाल ही में यूनिसेफ के एक कार्यक्रम में युवराज ने कहा कि अपने करियर को लेकर कोई भी फैसला वह स्वयं करेंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं असफलता से नहीं डरता। मैं कई उतार चढ़ावों से गुजरा हूं। मैंने हार देखी हैं और यह सफलता का स्तंभ है।

असफलता से नहीं डरता...

- युवराज ने कहा, ‘एक सफल इंसान बनने के लिए आपका नाकाम होना जरूरी है आपका हारना जरूरी है। इससे आप मजबूत इंसान बनेंगे और इससे आप अगले स्तर पर पहुंचेंगे।’ युवराज ने कहा कि हाल के लचर प्रदर्शन के बाद वह नहीं बता सकते कि कितने लोग उन पर अभी भी विश्वास करते हैं लेकिन उन्होंने खुद पर विश्वास करना नहीं छोड़ा है।

उन्होंने कहा, ‘मैं अब भी खेल रहा हूं। मैं नहीं जानता कि किस प्रारूप में मुझे खेलना चाहिए, किसमें नहीं। लेकिन मैं पहले की तरह आज भी कड़ी मेहनत कर रहा हूं। हो सकता है कि यह पहले से भी कड़ी हो क्योंकि मेरी उम्र बढ़ रही है। मैं 2019 तक क्रिकेट खेल सकता हूं और फिर उसके बाद कोई फैसला करूंगा।’ युवराज ने कहा, ‘इसलिए मुझे खुद पर भरोसा है। जैसे मैंने कहा कि नहीं जानता कि कितने लोग मुझ पर विश्वास करते हैं लेकिन मेरा खुद पर भरोसा है।’

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: bachpan mein aise dikhte the yuvi, Photos mein dekhie unka ek alga andaaj
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×