Hindi News »Union Territory News »Chandigarh News »News» Remarks From Punjab And Haryana Government On Exemption From Women Wearing Helmets

महिलाओं को हेलमेट पहनने से छूट पर पंजाब व हरियाणा सरकार से जवाब तलब

Lalit Kumar | Last Modified - Jan 13, 2018, 05:06 PM IST

क्या सड़क पर सुरक्षा मानदंड पुरुषों के लिए ही हैं। कोई भी धर्म सुरक्षा मानदंड से बड़ा नहीं हो सकता।
महिलाओं को हेलमेट पहनने से छूट पर पंजाब व हरियाणा सरकार से जवाब तलब

चंडीगढ़।महिलाओं के लिए हेलमेट जरूरी किए जाने के एक मामले में चंडीगढ़ प्रशासन ने पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में जवाब दायर कर कहा कि बीते तीन सालों में 93 ऐसे मामले सामने आए जब बिना हेलमेट पहने महिलाएं घायल हुई अथवा मौत का शिकार हुई। हाईकोर्ट ने पंजाब व हरियाणा सरकार से भी इस मामले में जवाब मांगा है।



हाईकोर्ट के लॉ रिसर्चर के पत्र पर कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए चंडीगढ़ प्रशासन, पंजाब और हरियाणा सरकार से इस मामले में जवाब मांगा है। लॉ रिसर्चर अनिल सैनी ने चीफ जस्टिस को लिखे पत्र में कहा है कि दो पहिया वाहन चलाने वाली महिलाओं को हेलमेट पहनने से छूट क्यों दी गई है।

क्या सड़क पर सुरक्षा मानदंड पुरुषों के लिए ही हैं। कोई भी धर्म सुरक्षा मानदंड से बड़ा नहीं हो सकता। ऐसे में सभी महिलाओं की सुरक्षा के लिए दो पहिया वाहन पर हेलमेट को जरूरी किया जाए। इसमें उन सिख महिलाओं को भी शामिल किया जाना चाहिए जो पगड़ी नहीं पहनती।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: mahilaon ko helmet phnne se chhut par pnjaab v hariyaanaa srkar se jawab tlb
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×