--Advertisement--

सुपर ओवर में जीता सॉपिन्स स्कूल ने टाइटल - 1

सुपर ओवर में जीता सॉपिन्स स्कूल ने टाइटल - 1

Danik Bhaskar | Jan 17, 2018, 06:20 PM IST

चंडीगढ़। मौली कारवर मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में सॉपिन्स स्कूल ने सुपर ओवर में सुपर जीत के साथ टाइटल अपने नाम कर लिया है। उन्होंने सेंट स्टीफंस स्कूल में खेले गए फाइनल मैच में मेजबान टीम को सुपर ओवर में सात रन से हराया। इससे पहले सेंटर स्टीफंस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 119 रन का स्कोर बनाया। जवाब में सॉपिन्स की टीम ने भी 4 विकेट पर 119 ही बनाए। नतीजे के लिए सुपर ओवर का सहारा लेना पड़ा । इसमें सॉपिन्स ने पहले बल्लेबाजी के लिए हुए एक ओवर में एक विकेट पर 13 रन बनाए। जवाब में सेंट स्टीफंस की टीम एक ओवर में पांच रन ही बना सकी।


यहां खेले गए मैच में सेंट स्टीफंस स्कूल की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम का ये निर्णय सॉपिन्स ने सही साबित नहीं होने दिया और मेजबान टीम अपने ग्राउंड में बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। टीम के टॉप ऑर्डर बैट्समेन दीपेश गोयल ने एक छोर संभाले रखा और रन भी बनाए। लेकिन दूसरी ओर से सॉपिन्स की टीम ने विकेट गिराने का क्रम जारी रखा। दीपेश ने यहां पर 77 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम काे सम्मानजनक स्कोर दिया। इसमें उन्होंने 6 चौके और तीन छक्के लगाए। रिदम गर्ग ने 14 रन बनाए। सॉपिन्स की ओर से सुखमन ने 17 रन देकर दो बल्लेबाजों को चलता किया जबकि पुरांश ने 22 रन देकर दो विकेट निकाले।


जवाब में उतरी सॉपिन्स स्कूल की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। स्टीफंस बॉयज ने अच्छी बॉलिंग की और उन्हें रन बनाने का मौका नहीं दिया। सॉपिन्स की पूरी टीम 20 ओवरों में चार विकेट पर 119 रन ही बनाए। सचित शर्मा ने पांच चौके और एक छक्के की मदद से 64 रन की पारी खेली। इसके अलावा अतुल ने 17 और रेवंत ने 11 रन बनाए। सेंट स्टीफंस की ओर से रुद्राक्ष ने दो बल्लेबाजों को चलता किया जबकि विनायक ने एक विकेट लिया।

सुपर ओवर में हुआ फैसला: नतीजे के लिए सुपर ओवर का सहारा लिया गया। सुपर अोवर में सॉपिन्स स्कूल ने पहले बल्लेबाजी की और उन्होंने एक ओवर में एक विकेट गंवाकर 13 रन बनाए। जवाब में उतरी से स्टीफंस की टीम एक ओवर में पांच रन ही बना सकी। सॉपिन्स ने मैच को सात रन से अपने नाम कर लिया।

ये रहे बेस्ट
-सचित शर्मा- मैन ऑफ द मैच
-सचित शर्मा: बेस्ट बैट्समेन
-आर्यन चौधरी: बेस्ट फिल्डर
-विनायक ठाकुर: बेस्ट बॉलर
- सचित शर्मा: प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

चंडीगढ़ पुलिस के डीएसपी(स्पोर्ट्स ऑफिसर) जसविंदर ने सभी खिलाड़ियों को सम्मानित किया।