--Advertisement--

अपनी ढाई साल की बच्ची की हत्या करने वाली मां को उम्रकैद की सजा

अपनी ढाई साल की बच्ची की हत्या करने वाली मां को उम्रकैद की सजा

Dainik Bhaskar

Dec 12, 2017, 04:59 PM IST
Sentenced to life imprisonment for killing her two-year-old girl

चंडीगढ़। अपनी ढाई साल की बच्ची की हत्या करने वाली मां को अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। जिला अदालत ने बीते शुक्रवार को मां 40वर्षीय मंजू देवी को दोषी करार दिया था। एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज पूनम आर.जोशी की कोर्ट ने डेढ़ साल में ही इस केस का निपटारा कर दिया। मंजू को कोर्ट ने आईपीसी की धारा 302(हत्या)के तहत दोषी करार दिया है और उम्रकैद की सजा सुनाई है। पढ़ें पूरी खबर...


ये पूरा मामला...


अप्रैल 2016 के इस मामले में ढाई साल की पीहू अपने सारंगपुर स्थित घर से गायब हो गई थी। बच्ची की मां ने खुद उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस को दी थी। बच्ची के गायब होने के अगले ही दिन पुलिस को उसका शव बंद बोरी में इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 में बरामद हुआ था।


बच्ची का शव बड़ी ही खराब हालत में मिला था और शव को कुत्तों नोच डाला था। पुलिस की जांच में सामने आया कि पीहू की मंजू ने ही उसकी हत्या की थी।पुलिस के मुताबिक मंजू ने गांव के सरपंच के सामने अपना जुर्म कबूल लिया था।


मंजू ने सरपंच के सामने बयान दिया था कि आर्थिक तंगियों के कारण उसने अपनी बेटी की हत्या की। मंजू ने बताया कि उसके चार बच्चे थे जिनमें एक बड़ी बेटी, दो बेटे थे और चौथी पीहू थी।
मंजू ने बयान दिया था कि वह गरीब परिवार से है और उसे हमेशा डर सताता था कि वह पीहू का खर्च कैसे उठा पाएगी। उसकी पढ़ाई और फिर शादी का खर्च वह उठा नहीं पाएगी, इसलिए उसने पीहू की हत्या कर दी।

X
Sentenced to life imprisonment for killing her two-year-old girl
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..