Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Sentenced To Life Imprisonment For Killing Her Two-Year-Old Girl

अपनी ढाई साल की बच्ची की हत्या करने वाली मां को उम्रकैद की सजा

अपनी ढाई साल की बच्ची की हत्या करने वाली मां को उम्रकैद की सजा

Ravi Kumar | Last Modified - Dec 12, 2017, 04:59 PM IST

चंडीगढ़।अपनी ढाई साल की बच्ची की हत्या करने वाली मां को अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। जिला अदालत ने बीते शुक्रवार को मां 40वर्षीय मंजू देवी को दोषी करार दिया था। एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज पूनम आर.जोशी की कोर्ट ने डेढ़ साल में ही इस केस का निपटारा कर दिया। मंजू को कोर्ट ने आईपीसी की धारा 302(हत्या)के तहत दोषी करार दिया है और उम्रकैद की सजा सुनाई है। पढ़ें पूरी खबर...


ये पूरा मामला...


अप्रैल 2016 के इस मामले में ढाई साल की पीहू अपने सारंगपुर स्थित घर से गायब हो गई थी। बच्ची की मां ने खुद उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस को दी थी। बच्ची के गायब होने के अगले ही दिन पुलिस को उसका शव बंद बोरी में इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 में बरामद हुआ था।


बच्ची का शव बड़ी ही खराब हालत में मिला था और शव को कुत्तों नोच डाला था। पुलिस की जांच में सामने आया कि पीहू की मंजू ने ही उसकी हत्या की थी।पुलिस के मुताबिक मंजू ने गांव के सरपंच के सामने अपना जुर्म कबूल लिया था।


मंजू ने सरपंच के सामने बयान दिया था कि आर्थिक तंगियों के कारण उसने अपनी बेटी की हत्या की। मंजू ने बताया कि उसके चार बच्चे थे जिनमें एक बड़ी बेटी, दो बेटे थे और चौथी पीहू थी।
मंजू ने बयान दिया था कि वह गरीब परिवार से है और उसे हमेशा डर सताता था कि वह पीहू का खर्च कैसे उठा पाएगी। उसकी पढ़ाई और फिर शादी का खर्च वह उठा नहीं पाएगी, इसलिए उसने पीहू की हत्या कर दी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: apni dhaaee saal ki bachchi ki Hatya karne vaali maan ko umrkaid ki sjaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×