Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» SGFI To Launch Talent Hunt For Cricketers

क्रिकेटर्स के लिए एसजीएफआई शुरू करेगा टैलेंट हंट

क्रिकेटर्स के लिए एसजीएफआई शुरू करेगा टैलेंट हंट

gaurav marwaha | Last Modified - Nov 30, 2017, 08:21 PM IST

चंडीगढ़। स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया(एसजीएफआई) ने ग्रास-रूट क्रिकेट टैलेंट को आगे लाने के लिए तैयार है। एसजीएफआई ने इसके लिए एक क्रिकेट लीग शुरू करने का फैसला किया है और इस लीग को इंडिया स्कूल प्लेयर्स टैलेंट हंट के नाम से एसजीएफआई ने शुरू कर दिया। एसजीएफआई ने ने कहा कि इसके लिए एक स्क्रूटनी टीम बनाई जाएगी जिसमें एक्सपर्ट शामिल होंगे। येे टीम 12 से 18 साल के क्रिकेटर्स को ट्रायल के आधार पर सिलेक्ट करेगी और ये ट्रायल देश भर के 16 राज्यों में आयोजित किए जाएंगे। इन 16 राज्यों की लिस्ट में कौन-कौन होगा वो नाम अभी फाइनल नहीं किए गए हैं।

दुबई में खेलेंगी सभी स्टेट टीमें:

स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के इस नए टैलेंट हंट में सभी स्टेट टीमों को इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलने का मौका मिलेगा। इसके मुकाबले टूर्नामेंट दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होंगे। इस बारे में एसजीएफआई के सेक्रेटरी जनरल राजेश मिश्रा ने कहा कि इंडिया स्कूल प्लेयर्स टैलेंट हंट अपने आप में पहला टूर्नामेंट है जो ग्रास रूट लेवल प्लेयर्स को इंटरनेशनल एक्सपोजर देगा। इस टूर्नामेंट से यंगस्टर्स भी इंटरनेशनल लेवल का क्रिकेट खेलेंगे और अपने आप को साबित कर सकेंगे।

विजेता को मिलेगा 31 लाख का इनाम:
इंडिया स्कूल प्लेयर्स टैलेंट हंट की शुरुआत कब होनी है इसकी अभी घोषणा नहीं हुई है। इसमें विजेता टीम को 31 लाख रुपए का कैश प्राइज दिया जाएगा। वहीं रनरअप टीम को 11 लाख रुपए का अवॉर्ड मिलेगा। टूर्नामेंट के मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर को माइनर काउंटी क्रिकेट में खेलने का मौका मिलेगा। वहां पर वे अपनी गेम को तो सुधार ही पाएंगे साथ में उन्हें काउंटी क्रिकेट के मैच भी खेलने का मौका मिलेगा।

चंडीगढ़ के लिए होगा शानदार मौका:
स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट अमरदीप सिंह ने कहा कि ये हंट चंडीगढ़ के प्लेयर्स के लिए अच्छा मौका होगा। सिटी की अंडर-14, अंडर-17 और अंडर-19 टीमों ने हमेशा ही अच्छा प्रदर्शन किया है और एसजीएफआई टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक अपनी जगह बनाई है। चंडीगढ़ का क्रिकेट हमेशा ही अच्छा रहा है और यहां के क्रिकेटर्स ने इंटरनेशनल लेवल पर अपनी पहचान कराई है। सिटी क्रिकेटर्स इस हंट में भी जीत के प्रबल दावेदार होंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×