--Advertisement--

बर्फबारी से खिल उठे टूरिस्टों के चेहरे, ऐसे कर रहे हैं एन्जॉय

बर्फबारी से खिल उठे टूरिस्टों के चेहरे, ऐसे कर रहे हैं एन्जॉय

Danik Bhaskar | Jan 05, 2018, 01:22 PM IST
चारों ओर हैं बर्फ से लद्दे पहा चारों ओर हैं बर्फ से लद्दे पहा

मनाली। देश और दुनिया की पसंदीदा सैरगाह मनाली के सोलंगनाला व गुलाबा ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ कर सैलानियों के लिए बाहें फैला दी हैं। वीरवार से हो रही ताजा बर्फबारी से एक बार फिर से घाटी का सौंदर्य निखर उठा है। नेहरू कुंड और आसपास के स्थल सैलानियों के लिए स्नो प्वाईंट बन गए हैं। यहां हुई ताजा बर्फबारी से जमी बर्फ की परत पर टूरिस्ट स्लाइडिंग का भरपूर लुत्फ उठा रहे हैं। पढ़ें पूरी खबर...


कुल्लू मनाली के पहाड़ियों सहित मनाली के पलचान, नेहरू कुंड तक गिरी बर्फबारी के बाद यहां सैलानियों का मेला सा लग गया है। बर्फबारी होने के बाद सोलंगनाला में सैलानियों का जमघट लगा रहा और सैलानी बर्फ से अठखेलियां करते हुए दिखाई दे रहे हैं।
रोहतांग में जारी है बर्फबारी...


रोहतांग दर्रा सहित घाटी की तमाम पहाड़ियों पर बुधवार से बर्फबारी जारी है और अब तक रोहतांग दर्रा में 2 फुट तक बर्फ की परत जम चुकी है। जबकि कोठी और गुलाबा, पलचान और सोलंग नाला में बर्फ के ढ़ेर लगे हुए हैं। जिससे पर्यटन नगरी मनाली की पहाडिय़ों का सौंदर्य निखर उठा है। जबकि उधर, लाहौल स्पीति में भी बर्फबारी का दौर जारी है।

सैलानियों का नेहरू कुंड में जमघट...


बर्फबारी होने के बाद अब सैलानियों नेहरू कुंड ही स्नो प्वाईंट बना हुआ है। ताजा बर्फबारी होने की सूचना से मैदानी क्षेत्रों से मनाली का रूख करना शुरू कर दिया है। जबकि नव विवाहित जोड़ों ने भी मनाली में दस्तक दे दी है।

आगे की स्लाइड्स भी देखें...