Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Snowfall Continues In The Mountains Of Rohtang Pass

सैलानियों के लिए निखर उठा मनाली, तमाम पहाडिय़ों पर बर्फबारी जारी

सैलानियों के लिए निखर उठा मनाली, तमाम पहाडिय़ों पर बर्फबारी जारी

suraj thakur | Last Modified - Dec 14, 2017, 11:19 AM IST

मनाली। देश और दुनिया की पसंदीदा सैरगार मनाली के सोलंगनाला ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ कर सैलानियों के लिए बाहें फैला दी है जबकि नेहरूकुंड में सैलानियों की बर्फ की परत पर कदमताल शुरू हो गई है। ताजा बर्फबारी से घाटी का सौंदर्य निखर उठा है। नेहरूकुंड और आसपास के स्थल सैलानियों के लिए स्नो प्वाईंट बन गए हैं। यहां हुई ताजा बर्फबारी से जमी परत पर सैलानियों का कदमताल शुरू हो गया है।


क्रिसमस और नए साल से ठीक पहले कुल्लू मनाली के पहाड़ियों सहित मनाली के पलचान, नेहरूकुंड तक गिरी बर्फबारी के बाद यहां सैलानियों का मेला सा लग गया है। हालांकि बर्फबारी होने के बाद मंगलवार को सोलंगनाला तक चंद सैलानियों को जाने की अनुमति दी गई लेकिन नेहरूकुंड और इसके आसपास दिनभर सैलानियों का जमघट लगा रहा और सैलानी बर्फ से अठखेलियां करते हुए दिखाई दिए।

रोहतांग में पांच फुट बर्फबारी...

रोहतांग दर्रा सहित घाटी की तमाम पहाड़ियों में सोमवार से बर्फबारी जारी है और अब तक रोहतांग दर्रा में पांच फुट तक बर्फबारी हो चुकी है जबकि कोठी और गुलाबा में 3 से 4 फुट और पलचान में करीब आधा से पौना फुट और सोलंगनाला में पौना फुट से एक फुट तक बर्फबारी हुई है। जिससे पर्यटन नगरी मनाली की पहाडिय़ों का सौंदर्य निखर उठा है। जबकि उधर, लाहौल स्पीति में भी बर्फबारी का दौर जारी है।

सैलानियों को नेहरूकुंड तक जाने की अनुमति...

बर्फबारी होने के बाद अब सैलानियों को नेहरूकुंड से आगे जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। जिस कारण नेहरूकुंड ही स्नो प्वाईंट बना हुआ है। ताजा बर्फबारी होने की सूचना से मैदानी क्षेत्रों से मनाली का रूख करना शुरू कर दिया है। जबकि नव विवाहित जोड़ों ने भी मनाली में दस्तक दे दी है। हालांकि अन्य वाहनों को सोलंगनाला की तरफ जाने दिया लेकिन सैलानियों को लेकर जा रहे वाहनों को नेहरूकुंड के आगे नहीं जाने दिए।

आगे की स्लाइड्स भी देखें




दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×