--Advertisement--

टीचर को पीटने पर स्टूडेंट, पेरेंट्स और उसके रिश्तेदारों को किया गिरफ्तार

आरोपी स्टूडेंट को जुवनाइल होम भेजा गया है जबकि बाकी के सभी ज्यूडिशियल कस्टडी मे है

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 09:55 PM IST

चंडीगढ़| गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर 45 में स्टूडेंट, पेरेंट्स और उसके रिश्तेदारों द्वारा मिलकर टीचर की ही पिटाई करने के मामले को यूटी एजुकेशन डिपार्टमेंट ने गंभीरता से लिया है। डिपार्टमेंट ने पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के लिए रिकमेंडेशन की और शनिवार को पांच लोगों पर केस दर्ज किया गया है। टीचर ऋषि की शिकायत पर स्कूल के स्टूडेंट, उसकी मां, मामा, आंटी व एक अन्य शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि वीरवार को स्कूल में टीचर ऋषि को पीटा गया था और आरोपी स्टूडेंट ने ही अपने घरवालों को स्कूल में बुलाया था। उस दिन पुलिस ने दोनों पक्षों में समझौता करवा दिया था लेकिन एजुकेशन डिपार्टमेंट के सख्त रवैये के बाद यह मामला दर्ज हुआ। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी स्टूडेंट को जुवनाइल होम भेजा गया है जबकि बाकी के सभी ज्यूडिशियल कस्टडी मे है। वीरवार को आरोपी स्टूडेंट स्कूल में बेवजह से इधर उधर घूम रहा था और टीचर ऋषि के समझाने पर भी नहीं माना तो टीचर ने उसे थप्पड़ मारा था। इसी का बदला लेने के लिए टीचर को पीट दिया गया था।

क्लासरूम में पढ़ा रहा था टीचर
स्टूडेंट के घरवाले स्कूल में फर्स्ट फ्लोर पर गए और टीचर ऋषि के पास पहुंचे। इस दौरान ऋषि 12वीं की क्लास ले रहे थे। घरवालों व रिश्तेदारों ने टीचर ऋषि से ऊंची आवाज में बात करनी शुरू कर दी और हाथापाई शुरू हो गई। इस दौरान पेरेंट्स ने टीचर को चप्पलों से पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान बीच बचाव में 12वीं का स्टूडेंट आदर्श कुमार आया जो अपने टीचर ऋषि को बचाना चाहता था। आरोपी स्टूडेंट के घरवाले इतने ज्यादा गुस्से में थे कि आदर्श कुमार के सिर पर हेलमेट मार दिया जिससे कि उसका सिर फट गया।

टीचर्स ने बुलाई पुलिस
इस दौरान स्कूल के टीचर्स भी इकट्ठा हो गए और उन्होंने पुलिस को बुला लिया। पुलिस ने टीचर और स्टूडेंट व उसके घरवालों को सेक्टर 45 चौकी में ले गए। यहां पर दोनों पक्षों में समझौता हो गया था।


घटनास्थल पर नही थे सीसीटीवी कैमरे
स्कूल कैंपस में जिस जगह पर वारदात हुई उस एरिया में एक भी सीसीटीवी कैमरे नही लगे है। कैमरे में यह तो कैद हो गया कि एंट्री कितने लोगों ने ली और एंट्री गेट से कौन कैसे बाहर गया लेकिन स्कूल के कॉरिडोर व कैमरे लगाए ही नहीं गए हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..