--Advertisement--

चंडीगढ़ में सीजन का पहला डेंस फॉग, मॉर्निंग विजिबिलिटी ५० मीटर से भी कम

चंडीगढ़ में सीजन का पहला डेंस फॉग, मॉर्निंग विजिबिलिटी ५० मीटर से भी कम

Danik Bhaskar | Dec 16, 2017, 12:50 PM IST
सुखना लेक पर घने कोहरे के बीच ए सुखना लेक पर घने कोहरे के बीच ए

चंडीगढ़। इस बार कई वर्षों के बाद दिसंबर के महीने में लगभग एक सप्ताह से सूरज के दर्शन नहीं हुए हैं। वहीं, शनिवार को सीजन का पहला डेंस फॉग दिखा। शहर सुबह से कोहरे की सफेद चादर में ढका नजर आया।

मौसम विभाग के अनुसार सुबह 8.30 बजे शहर का न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री दर्ज किया गया। सुबह 8.30 बजे शहर में 50 मीटर से भी कम विजिबिलिटी रही। वहीं सुबह 11.30 बजे शहर का अधिकतम तापमान 9.6 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं 11.30 बजे भी शहर से मामूली कोहरा छटा। लेकिन विजिबिलिटी मामूली इंप्रूव हुई। 11.30 बजे शहर में 350 मीटर की विजिबिलिटी दर्ज की गई।


मौसम के इस रुख के चलते एयर इंडिया ने अपनी सुबह 6.55 की चंडीगढ़ दिल्ली उड़ान को 20 दिसंबर तक के लिए रद्द कर दिया है। दोपहर 12 बजे तक एयरपोर्ट से ऑपरेट होने वाली उड़ानें दो से तीन घंटे की देरी से चल रही हैं। रनवे एक्सपेंशन और आईएलएस अपग्रेडेशन के चलते एयरपोर्ट सुबह 5 बजे से शाम 4 बजे तक ही खुलता है। ऐसे में यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यही हाल रहा तो कुछ और एयरलाइंस अगले कुछ दिन के लिए अपनी उड़ानें रद्द कर सकती हैं। इस संदर्भ में एयरलाइंस आज दोपहर बाद फैसला लेंगी।

आगे की स्लाइड्स में देखें तस्वीरें...

फोटोः गीतांश गौतम