Hindi News »Union Territory »Chandigarh »Sports» Three Gold To The Sacred Heart Of The State Skating

स्टेट स्केटिंग में सेक्रेड हार्ट की विदुषी को तीन गोल्ड

सेक्रेड हार्ट स्कूल की स्टूडेंट विदुषी रावत ने चंडीगढ़ स्टेट स्केटिंग चैंपियनशिप में तीन गोल्ड मेडल जीते है।

gaurav marwaha | Last Modified - Jan 06, 2018, 05:42 PM IST

स्टेट स्केटिंग में सेक्रेड हार्ट की विदुषी को तीन गोल्ड
चंडीगढ़।सेक्रेड हार्ट स्कूल की स्टूडेंट विदुषी रावत ने चंडीगढ़ स्टेट स्केटिंग चैंपियनशिप में तीन गोल्ड मेडल जीते है। विदुषी रावत ने अंडर 16 की क्वाड कैटेगरी में क्लीन स्वीप किया है। इसके साथ ही विदुषी का चयन चेन्नई में इसी माह होने वाली नेशनल स्केटिंग चैंपियनशिप के लिए हो गया है। विदुषी रावत ने यह तीन गोल्ड 300 मीटर टाइम ट्रायल, 500 मीटर तथा एक हजार मीटर रेस में जीते है। चैंपियनशिप केबी डीएवी स्कूल में आयोजित हो रही हे। विदुषी इससे पहले भोपाल में हुई सीबीएसई नेशनल स्केटिंग चैंपियनशिप में दो गोल्ड मेडल जीत चुकी है। विदुषी की उम्र सिर्फ 14 साल है और वह स्टेट और नेशनल लेवल की चैंपियनशिप में 200 से अधिक मेडल जीत चुकी है।

चंडीगढ़ प्रशासन ने विदुषी को स्केटिंग के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए 2012 और 2017 में स्टेट अवार्ड से सम्मानित किया था। हाल ही मे स्पोर्टस डिपार्टमेंट की तरफ से विदुषी को कैश अवार्ड भी दिया गया है। विदुषी रावत ने पिछले 8 सालों से स्टेट चैंपियनशिप में अपनी ऐज कैटेगरी में दबदबा कायम किया हुआ है। इसके अतिरिक्त पिछले चार सालों से सीबीएसई की नेशनल स्केटिंग चैंपियनशिप में भी विदुषी अपने आयु वर्ग में गोल्ड जीतकर चैंपियन रही है। वर्ष 2013 और 2014 में मुंबई में हुई नेशनल रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप में भी विदुषी ने मेडल जीते है। वर्ष 2014, 2015 और 2016 में नेशनल स्कूल गेम्स में भी चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हुए विदुषी रावत ने मेडल जीता था।

रोलिंग टाइगर अकादमी की ट्रेनी विदुषी रावत के अनुसार उसका लक्ष्य चेन्नई में होने वाली नेशनल चैंपियनशिप में मेडल जीतना है। विदुषी नेशनल चैंपियनशिप के लिए हर रोज चार घंटे प्रेक्टिस कर रही है। विदुषी के कोच चंद्र सिंघल के अनुसार केवल नेशनल लेवल कंपीटिशन ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल लेवल की चैंपियनशिप के लिए भी विदुषी को तैयार किया जा रहा है। इसके लिए सुबह 4 बजे उठकर रोड प्रेक्टिस और शाम को रिंक प्रेक्टिस की जा रही हे। विदुषी को कई संस्थाओं की तरफ से उनकी उपलब्धियों को देखते हुए सम्मानित किया जा चुका है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: stet sketinga mein sekred haart ki vidusi ko teen gaold
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Sports

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×