Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Tripura Beat Punjab By Ten Wickets In Punjab Semi Finals

त्रिपुरा को दस विकेट से हराकर पंजाब सेमीफाइनल में - 1

त्रिपुरा को दस विकेट से हराकर पंजाब सेमीफाइनल में - 1

gaurav marwaha | Last Modified - Jan 17, 2018, 06:19 PM IST

चंडीगढ़। विजय मर्चेंट ट्रॉफी में भी पंजाब का विनिंग फॉर्म जारी है। उन्होंने त्रिपुरा को दस विकेट के विशाल अंतर से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। मैच में त्रिपुरा की पहली पारी सिर्फ 197 रन पर ढेर हो गई थी और जवाब में पंजाब ने पहली पारी में 385 रन का स्कोर खड़ा किया। 188 रन से पहली पारी में पिछड़ने के बाद त्रिपुरा ने दूसरी पारी में 196 रन ही बनाए लेकिन इससे वे हार के अंतर को ही टाल सके। पंजाब दूसरी पारी में बिना विकेट गंवाए दस रन बनाकर मैच जीत लिया।


मैच में त्रिपुरा ने पहले बल्लेबाजी की और श्रीधाम पॉल के अलावा कोई और बल्लेबाज पिच पर टिक नहीं पाया। उन्होंने जरूर 76 रन की पारी खेली और टीम 197 रन पर सिमट गई। स्वराब साहनी ने 23 और राहुल घोष ने 22 रन बनाए। पंजाब के लिए अनुराग वत्स ने चार बल्लेबाजों को चलता किया जबकि आयुष गोयल ने तीन विकेट हासिल किए। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने अच्छी शुरुआत की। आदित्य प्रताप सिंह ने 86 रन की पारी खेली जबकि अंशुल नेगी ने 87 रन का योगदान दिया। इसके बाद कप्तान अनुराग वत्स ने अंत में 67 रन बनाकर टीम का स्कोर 385 रन तक पहुंचाया। हरनूर सिंह पन्नू ने 54 रन बनाए। त्रिपुरा की ओर से अमित अली ने चार बल्लेबाजों को चलता किया जबकि साहिल और साहनी ने दो दो विकेट लिए।
जवाब में बल्लेबाजी करने के लिए उतरी त्रिपुरा की टीम को पंजाबी बॉलर्स ने काफी परेशान किया। टीम 188 रन से पीछे थी और इसके बाद त्रिपुरा की दूसरी पारी 196 रन पर समाप्त हो गई। रितुजा ने 53 रन बनाए जबकि अमित अली ने 45 रन बनाकर टीम को पारी की हार से बचाया। पंजाब के लिए कप्तान अनुराग वत्स ने 6 बल्लेबाजों को चलता किया जबकि अंशुल नेगी को दो विकेट मिले। पंजाब को जवाब में नौ रन का लक्ष्य मिला। इसे टीम ने पहले ही ओवर में हासिल करके सेमीफाइनल में जगह बना ली। आदित्य ने आठ रन बनाए और हरनूर एक रन पर नाबाद लौटे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×