Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Two Union Ministers Will Choose Himachal CM

दो केंद्रीय मंत्री चुनेंगे हिमाचल का सीएम, विधायकों की सहमति से होगा फैसला

दो केंद्रीय मंत्री चुनेंगे हिमाचल का सीएम, विधायकों की सहमति से होगा फैसला

suraj thakur | Last Modified - Dec 19, 2017, 11:52 AM IST

शिमला।हिमाचल चुनाव में हुए उल्टफेर के बाद अब नए सिरे से सीएम कैंडीडेट की तलाश तेज हो गई है। चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद भाजपा संसदीय बोर्ड की दिल्ली में हुई बैठक में निर्णय लिया गया है कि हिमाचल का नया सीएम भाजपा विधायकों की सहमति और सलाह के बाद ही चुना जाएगा।



संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री जेपी नड्‌डा ने बताया कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को हिमाचल का नया सीएम चुनने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। ये दोनों केंद्रीय मंत्री भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों, हिमाचल के प्रभारी तथा संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों से बैठक कर अपनी रिपोर्ट हाईकमान को देंगे।

ऐसी चर्चा है कि प्रदेश में केंद्रीय मंत्री जेपी नड्‌डा को हिमाचल का सीएम बनाया जा सकता है। इसके अलावा आरएसएस की पृष्ठ भूमि रखने वाले अजय जमवाल का नाम भी सुर्खियों में है। सूत्रों की माने तो भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ति के ऊना व भाजपा सीएम कैंडीडेट धूमल के हारने के बाद मंडी सिराज विधानसभा क्षेत्र से जीते पूर्व मंत्री व पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जयराम ठाकुर को भी सीएम पद से नवाजे जाने की संभावनाएं हैं।


दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×