विज्ञापन

दो केंद्रीय मंत्री चुनेंगे हिमाचल का सीएम, विधायकों की सहमति से होगा फैसला

Dainik Bhaskar

Dec 19, 2017, 11:52 AM IST

दो केंद्रीय मंत्री चुनेंगे हिमाचल का सीएम, विधायकों की सहमति से होगा फैसला

Two Union ministers will choose Himachal CM
  • comment

शिमला। हिमाचल चुनाव में हुए उल्टफेर के बाद अब नए सिरे से सीएम कैंडीडेट की तलाश तेज हो गई है। चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद भाजपा संसदीय बोर्ड की दिल्ली में हुई बैठक में निर्णय लिया गया है कि हिमाचल का नया सीएम भाजपा विधायकों की सहमति और सलाह के बाद ही चुना जाएगा।



संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री जेपी नड्‌डा ने बताया कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को हिमाचल का नया सीएम चुनने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। ये दोनों केंद्रीय मंत्री भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों, हिमाचल के प्रभारी तथा संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों से बैठक कर अपनी रिपोर्ट हाईकमान को देंगे।

ऐसी चर्चा है कि प्रदेश में केंद्रीय मंत्री जेपी नड्‌डा को हिमाचल का सीएम बनाया जा सकता है। इसके अलावा आरएसएस की पृष्ठ भूमि रखने वाले अजय जमवाल का नाम भी सुर्खियों में है। सूत्रों की माने तो भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ति के ऊना व भाजपा सीएम कैंडीडेट धूमल के हारने के बाद मंडी सिराज विधानसभा क्षेत्र से जीते पूर्व मंत्री व पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जयराम ठाकुर को भी सीएम पद से नवाजे जाने की संभावनाएं हैं।


X
Two Union ministers will choose Himachal CM
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें