--Advertisement--

उदयवीर सिंह ने जीता डबल टेनिस टाइटल

उदयवीर सिंह ने जीता डबल टेनिस टाइटल

Danik Bhaskar | Dec 22, 2017, 05:54 PM IST

चंडीगढ़। सीएलटीए-आएटा चैंपियनशिप सीरीज में चंडीगढ़ के टेनिस स्टार उदयवीर सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दोहरा खिताब हासिल किया है। उदय को बॉयज अंडर-16 में टॉप सीड मिली थी अौर खिताबी मुकाबले में उन्होंने सेकंड सीड श्रुत मोहन को हराकर बाहर कर दिया। इसके बाद दूसरा खिताब उदयवीर काे बॉयज अंडर-18 में मिला। यहां फाइनल में उदय ने पंजाब के सुखप्रीत सिंह को 6-2 ,6-2 से मात दी। दोनों ही फाइनल में उदय के शॉट्स का जवाब किसी के पास नहीं था। गर्ल्स में निमरत कौर अटवाल और सिमरन प्रीतम को खिताब मिला।


बॉयज अंडर-16 में टॉप सीड उदयवीर ने आक्रामक शुरुआत की और उनका मुकाबला यहां पर सेकंड सीड श्रुत मोहन नरगेटा को सीधे सेटों में हराकर बाहर कर दिया। उदय ने पहले सेट में तेज सर्व के साथ अंक हासिल किए और 2-0 की लीड के साथ 6-4 से सेट अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में भी श्रुत मोहन वापसी नहीं कर सके। उदय ने दो गेम जरूर गंवाए लेकिन इसके बाद वे सेट को 6-2 से अपने नाम करने में सफल रहे। उदय वीर ने इससे पहले भी सभी मैच एकतरफा अंदाज में सीधे सेटों में जीते थे।
अंडर-18 में भी जीत का उदय:
सीनियर बॉयज अंडर-18 सिंगल्स में उदयवीर सिंह ने दूसरे फाइनल में भी पहले जैसी ही फॉर्म बरकरार रखी। उन्होंने आक्रामक शुरुआत की और अपने सीनियर पंजाब के सुखप्रीत सिंह को टिकने का मौका नहीं दिया। पहले सेट में तेज सर्व के दम पर सिटी स्टार ने 3-1 की लीड बनाई और फिर सेट को 6-2 से अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में भी उदय का आक्रमण जारी रहा। वे लगातार अंक हासिल करते रहे और सुखप्रीत को बैकफुट पर ही रखा। दूसरे सेट में उन्होंने 6-2 से जीत के साथ मैच खत्म करते हुए डबल टाइटल जीत लिया।
निमरत कौर ने किया उलटफेर:
गर्ल्स अंडर-18 सिंगल्स में आठवीं सीड निमरत कौर अटवाल का सामना सीएलटीए की ट्रेनी प्रिंसी पंचाल के साथ था। हरियाणा की प्रिंसी ने फाइनल में टॉप सीड सिमरन को हराकर जगह बनाई थी और शुरुआत भी उन्होंने ऐसे ही की। पहले सेट में प्रिंसी ने निमरत को 4-6 से हराया। इसके बाद दूसरे सेट में आठवीं सीड निमरत ने कमबैक किया और दूसरे सेट को आसानी के साथ 6-2 से अपने नाम कर लिया। तीसरे सेट में भी निमरत का अटैक जारी रहा और प्रिंसी पंचाल ने 6-2 की हार के साथ सेकंड स्पॉट से ही संतोष किया।
टॉप सीडेड सिमरत को मिला टाइटल:
गर्ल्स अंडर-16 में टॉप सीड सिमरन प्रीतम ने खिताब हासिल करने में कोई गलती नहीं की। उन्होंने एक कैटेगरी में हार झेली थी लेकिन इस बार पवनदीप कौर के खिलाफ उन्होंने कमजोर प्रदर्शन नहीं किया। सिमरन ने पहले सेट में दो गेम गंवाने के बाद 6-2 से जीत हासिल की। इसके बाद दूसरे सेट में सिमरन ने एक भी अंक नहीं गंवाया और लगातार तेज सर्व के बाद सेट को 6-0 से अपने नाम कर लिया।