--Advertisement--

वर्णिका कुंडू का हुआ क्रॉस एग्जामिनेशन, पूछे ये सवाल, दिए ऐसे जवाब

वर्णिका कुंडू का हुआ क्रॉस एग्जामिनेशन, पूछे ये सवाल, दिए ऐसे जवाब

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2018, 02:07 PM IST
Varnika Kundu stalking case news

चंडीगढ़. शहर के हाईप्रोफाइल वर्णिका कुंडू छेड़छाड़ मामले में सोमवार को जिला अदालत में पीड़ित वर्णिका कुंडू का क्रॉस एग्जामिनेशन हुआ। इस मामले में हरियाणा बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला और दोस्त आशीष आरोपी हैं। सोमवार को आरोपियों के वकील रबिंदरा पंडित ने वर्णिका से कई सवाल पूछे। वकील ने सबसे पहले घटना वाली रात हुई वारदात के बारे में पूरी डिटेल मांगी। हालांकि, एक बार तो सवाल सुनकर जज ने वकील रबिंदरा को चेताया भी कि आप केस से संबंधित सवाल ही पूछे।

ऐसे फैक्ट्स सामने लाने की कोशिश की, जो अभी तक सामने नहीं आए थे...

बचाव पक्ष के वकील रबिंद्रा पंडित ने कई ऐसे फैक्ट्स कोर्ट के सामने लाने की कोशिश की जो अभी तक सामने नहीं आए थे। बचाव पक्ष ने कोर्ट में वर्णिका की उस रात की कॉल डिटेल और मोबाइल टावर लोकेशन दिखाई। वकील पंडित ने क्रॉस में पूछा कि घटना की रात आप पंचकूला-चंडीगढ़ के आसपास ही थीं, तो वर्णिका ने हां में जवाब दिया।

लोकेशन चमकौर साहिब, जिला रोपड़ की थी...

इसके बाद पंडित ने कहा कि उस रात वारदात से एक घंटा पहले तो आपकी लोकेशन चमकौर साहिब, जिला रोपड़ की थी। वर्णिका ने इनकार करते हुए कहा कि वह रोपड़ गईं ही नहीं। पंडित ने कहा कि उस रात 11.23 बजे उनके मोबाइल की लोकेशन चमकौर साहिब थी। तब उन्होंने अपने दोस्त अनुभव से फोन पर बात करनी शुरू की और एक घंटे 9 मिनट तक दोनों फोन पर बात करते रहे। 12.32 बजे वे चंडीगढ़ पहुंचीं।

एडवोकेट पंडित ने कहा कि वर्णिका ने झूठे बयान दिए थे कि वे वारदात की रात को अपनी गाड़ी लेने सेक्टर-8 की मार्केट में किसी दूसरी गाड़ी से गईं थीं, जबकि वह उस रात वारदात से पहले चंडीगढ़ में थीं ही नहीं। वर्णिका ने कहा था कि उनकी गाड़ी की चाबी टूट गई थी जिस कारण उन्होंने गाड़ी सेक्टर-8 की मार्केट में खड़ी कर दी थी जिसे लेने के लिए वे अगले दिन गईं। वर्णिका का क्रॉस एग्जामिनेशन मंगलवार को भी होगा।


ये है पूरा मामला...


4-5 अगस्त 2017 की रात में विकास बराला और उसके साथी आशीष ने शराब के नशे में एक लड़की का पहले पीछा किया, फिर उसे रोकने की कोशिश की और छेड़छाड़ का भी प्रयास किया। बाद में पता चला कि पीड़ित लड़की हरियाणा के सीनियर आईएएस वीएस कुंडू की बेटी वर्णिका कुंडू है। वर्णिका ने घटना वाली रात ही इस मामले की शिकायत की तो पीसीआर ने आरोपियों को पकड़ लिया था।

मामले के तूल पकड़ने के बाद जोड़ी थी किडनैपिंग की धारा...

इसके बाद यह हाइप्रोफाइल मामला लोगों की नज़रों में आ गया। पुलिस पर शुरुआत में राजनीतिक दबाव के चलते आरोपियों के खिलाफ मामूली धाराएं लगाकर थाने से जमानत देने के आरोप भी लगे। मामले के तूल पकड़ने के बाद पुलिस ने अपहरण के प्रयास की भी धाराएं जोड़ दीं और विकास बराला समेत आशीष को गिरफ्तार कर लिया गया। अब दोनों आरोपी किडनैपिंग की धारा लगने के बाद से जेल में हैं और उनकी जमानत याचिका लगभग चार बार रद्द हो चुकी है।

वर्णिका की कार के पीछे लग गई थी मंत्री के बेटे की गाड़ी

इससे पहले वर्णिका ने अपने बयान में कहा था कि वारदात की रात वह सेक्टर-7 के पेट्रोल पंप की ओर से निकली तो हरियाणा नंबर की सफारी कार उसके पीछे लग गई। कार में दो युवक बैठे हुए थे। दोनों लगातार उसका पीछा कर रहे थे। इस दौरान आरोपी उसे लगातार इशारे भी कर रहे थे। आगे जाकर आरोपियों ने सेक्टर-26 में जाकर ओवरटेक कर उसकी गाड़ी रोकने का प्रयास किया, लेकिन उसने कार रोकी नहीं और तेजी से भगा दी।

उस समय ये कहा था वर्णिका ने...

इस मामले में वर्णिका ने कहा था कि इस तरह की सोच रखने वाले को सबक सिखाना ही मेरा मकसद है, जो यह सोचते हैं कि वे कुछ भी कर सकते हैं। अगर वे वाकई प्रभावशाली हैं तो वे इन सब चीजों से दूर रहें।

X
Varnika Kundu stalking case news
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..