Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Whats Going To Be Happening In Chandigarh Since February 1

1 फरवरी से चंडीगढ़ में हो रहे हैं बड़े बदलाव जानिए क्या मिलेंगी सुविधाएं

अभी तक चंडीगढ़ से ई वे बिल जेनरेट करने के लिए करीब 2500 दुकानदारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

yograj sharma | Last Modified - Jan 28, 2018, 12:45 PM IST

1 फरवरी से चंडीगढ़ में हो रहे हैं बड़े बदलाव जानिए क्या मिलेंगी सुविधाएं

चंडीगढ़। इस एक फरवरी से कई बड़े बदलाव देश के साथ साथ यूटी चंडीगढ़ में भी होंगे। इसमें ई वे बिल एक फरवरी से ही पूरे देश में लागू हो रहा है। चंडीगढ़ में भी इस सिस्टम का असर पड़ेगा। दरअसल चंडीगढ़ में मैक्सिमम सामान बाहर से ही आता है तो इसके चलते यहां के दुकानदारों और बड़े कंपनी ओनर्स के लिए ये ई वे बिल खासा असर डालेगा।


दूसरा बड़ा बदलाव सिर्फ चंडीगढ़ में ये कि संपर्क सेंटरों में सिर्फ 500 रुपए ही कैश पेमेंट हो पाएगी जो कि अभी तक 2000 रुपए तक की है। इसके लिए इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट की तरफ से अपने कंज्यूमर्स को कहा गया है कि 500 रुपए तक की पेमेंट कैश से, चैक, डिमांड ड्राफ्ट, पे ऑर्डर या फिर इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम से कर सकते हैं।

लेकिन 501 रुपए से 50 हजार रुपए के बिल की पेमेंट सिर्फ चैक, डिमांड ड्राफ्ट, पे ऑर्डर या फिर इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम से कर सकते हैं। वहीं 50 हजार रुपए से ज्यादा के बिल की पेमेंट चैक से नहीं कर पाएंगे बल्कि डिमांड ड्राफ्ट, पे ऑर्डर या फिर इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम से कर सकते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 1 frvri se chandigarh mein ho rahe hain bड़e badlav jaanie kyaa milengi suvidhaaen
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×