Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Winter Carnival Starts In Manali Himachal Pradesh

मनाली विंटर कार्निवाल का ऐसे हुआ आगाज

मनाली विंटर कार्निवाल का ऐसे हुआ आगाज

suraj thakur | Last Modified - Jan 02, 2018, 02:27 PM IST

कुल्लू।हिमाचल की पर्यटन नगरी मनाली में पांच दिवसीय शरदोत्सव (विंटर कार्निवाल) का आगाज वन, परिवहन एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने पूजा-अर्चना के साथ शुरू कर दिया है। उन्होंने हिडिंबा माता परिसर से झांकी को हरी झंडी देकर रवाना किया और इसी के साथ शरदोत्सव का आगाज हो गया है। उपायुक्त कुल्लू युनूस की अध्यक्षता में शुरू हुए शरदोत्सव में भाग लेने के लिए देश व प्रदेश की लगभग तीन दर्जन टीमों ने मनाली में दस्तक दी है। पढ़ें पूरी खबर...

शरदोत्सव के शुभारंभ मौके पर माता हिडिंबा माता के परिसर से निकली झांकियों ने देशभर भर के अलग अलग राज्यों की संस्कृति छटा बिखेरी। देश के अनेक राज्यों के सांस्कृतिक दल उत्सव में भाग लेने के लिए पहुंचे हैं और अपने अपने क्षेत्र और राज्य की विशेष भेष भूषा में सज धजकर झांकियों में भाग लिया।

जिसमें हिमाचल प्रदेश के अलग अलग क्षेत्रों की परंपरागत सांस्कृतिक विरासत देखने को मिली। इन सांस्कृतिक झांकियों में विभिन्न राज्यों और स्थानीय संस्थाओं के दलों ने अपनी-अपनी लोक संस्कृति की शानदार झलक दिखाई। इस मौके पर करीब 90 से अधिक महिला मंडलों ने सांस्कृतिक झलक पेश की।

उल्लेखनीय है कि शरदोत्सव के दौरान झांकियां लोगों के लिए आकर्षक का केंद्र रहती है। इस दौरान स्थानीय लोगों के अलावा बाहरी राज्यों के पर्यटकों व विदेशी पर्यटकों ने भी इन खूबसूरत झांकियों को अपने कैमरे में कैद किया है। उधर, माल रोड़ पर विभिन्न राज्यों से आए सांस्कृतिक दलों ने अपने-अपने राज्यों की समृद्ध संस्कृति का बखूबी प्रदर्शन किया।

आगे की स्लाइड्स भी देखें

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×