Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Campaign Started In Chandigarh To Treat Sick Trees With Air Pollution

एयर पॉल्यूशन से हो बचाव, इसके लिए बीमार पेड़ों के इलाज के लिए शुरु हुई चंडीगढ़ में कैंपेन

एयर पॉल्यूशन से हो बचाव, इसके लिए बीमार पेड़ों के इलाज के लिए शुरु हुई चंडीगढ़ में कैंपेन

yograj sharma | Last Modified - Nov 11, 2017, 01:40 PM IST

चंडीगढ़। दिल्ली एनसीआर के साथ ही इस बार पराली जलाने से चंडीगढ़ में भी एयर क्वालिटी वेरी पूअर तक पहुंच गई। पॉल्यूशन को कंट्रोल करना है तो पेड़ जरूरी है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए शनिवार से एक अलग तरह की कैंपेन चंडीगढ़ में शुरु की गई है। कैंपेन ओर्गेनिंग शेयरिंग नाम की संस्था की तरफ से सेक्टर-20/30/27/19 के चौक से शुरु की गई। इस मौके पर नगर निगम मेयर भी पहुंची।

-दरअसल चंडीगढ़ में करीब 20 परसेंट ऐसे पेड़ हैं जिनमें या तो दीमक लगी हुई है या फिर दूसरी तरह की बीमारियां इनको खत्म कर रही हैं।
-इन बीमार पेड़ों का इलाज सही ढंग से किया जा सके ताकि इनको बचा सकें इसके लिए ये कैंपेन शुरु की गई।
-इस कैंपेन को चलाने वाले राहुल महाजन ने कहा कि लोगों को अवेयर करना जरूरी है ताकि वे कहीं भी पेड़ को देखें तो समझ सकें कि उसमें किस तरह की बीमारी है।
-इसको वो फिर आगे उनको या फिर नगर निगम अफसरों के साथ शेयर करें तो इससे सभी पेड़ों को पहचाना जा सके और उनका सही टाईम पर इलाज हो सके।
-राहुल महाजन ने इस बारे मेें कहा कि इसको लेकर हर रोज कम से कम एक सेक्टर में जाकर लोगों के साथ पेड़ों में दवाई डालने का काम भी किया जाएगा।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×