Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» City Star Amjot Singh Did NBA Debut

सिटी स्टार अमज्योत सिंह ने किया एनबीए डेब्यू

सिटी स्टार अमज्योत सिंह ने किया एनबीए डेब्यू

gaurav marwaha | Last Modified - Nov 06, 2017, 07:59 PM IST

चंडीगढ़।सिटी स्टार बास्केटबॉल अमज्योत सिंह ने जी लीग में अपना डेब्यू कर लिया। सोमवार को ओकलाहामा सिटी ब्लू टीम की ओर से अमज्योत कोर्ट पर उतरे लेकिन टीम जीत नहीं सकी। उन्होंने तीन अंक टीम के लिए हासिल किए लेकिन रेनो बिगहॉर्न्स के खिलाफ टीम 101-123 के अंतर से हार गई। रियो ग्रैंड पैली विपर्स में पहली बार एनबीए गेम के लिए उतरी 6 फीट 9 इंच लंबे चंडीगढ़ के बास्केटबॉलर को अंतिम समय पर ही कोर्ट पर उतरने का मौका मिला। गेम खत्म होने में सिर्फ चार मिनट ही शेष थे लेकिन अमज्योत ने किसी को निराश नहीं किया और चौथे क्वार्टर के अंत में चार अंक जुटाकर अपने करियर टैली में चार पॉइंट भी शामिल कर दिए। ये अंक उन्होंने तब हासिल किए जब सिर्फ दो मिनट बाकी थे। अमज्योत ने डी के बाहर से शानदार थ्रो करके थ्री पॉइंटर लगाया और तीन अंक ओकलाहामा सिटी ब्लू के खाते में जोड़ दिया।
अमज्योत के अंक ने टीम को 100 के पार तो पहुंचाया लेकिन ये स्कोर टीम की हार बचाने के लिए काफी नहीं था। सैकरामेंटो किंग्स की टीम रेनो बिगहॉर्न्स की टीम ने उन्हें चारों खाने चित्त कर दिया। पहले क्वार्टर में ओकलाहामा सिटी ब्लू टीम ने अच्छी शुरआत नहीं की और टीम 27-19 से पिछड़ गई। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में टीम ने वापसी की और लीड को आठ अंक से कम करके तीन अंक तक कर दिया। बोर्ड पर स्कोर 41-38 था। रेनो की टीम ने इसके बाद तीसरे और चौथे क्वार्टर में भी लीड पर ही रही और 23-101 अंक के अंतर से उन्होंने मैच को अपने नाम कर लिया। जैक कॉली ने गेम में सबसे ज्यादा 38 अंक हासिल किए। 15 से 17 बार उन्होंने शूट लगाया और 11 रिबाउंड भी उनके नाम रहे। ब्लू टीम का अब अगला मुकाबला विंडी सिटी बुल्स के साथ होगा। ये मैच 10 नवंबर को होगा।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×