Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Company Promises 3G 3G Service, Consumer Forum Fines Imposed

कंपनी ने ३जी का वादा कर दी २जी सर्विस, कंज्यूमर फोरम ने लगाया जुर्माना

कंपनी ने ३जी का वादा कर दी २जी सर्विस, कंज्यूमर फोरम ने लगाया जुर्माना

Ravi Kumar | Last Modified - Nov 05, 2017, 02:59 PM IST

चंडीगढ़। पंचकूला सेक्टर-4 निवासी एडवोकेट तुशांत दीप गर्ग की शिकायत पर डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर डिस्प्यूट्स रेडरेसल फोरम ने आइडिया कंपनी पर 2 हजार रुपए जुर्माना लगाया है। कंपनी ने 3जी सर्विस देने का वादा किया था लेकिन कस्टमर को 2जी सर्विस मिल रही थी।


एडवोकेट गर्ग ने जुलाई 2016 में अपना एयरटेल का मोबाइल नंबर आइडिया में पोर्ट करवाया था।
उस समय उन्हें 350 रुपए महीने के रेंट पर 3जी सर्विस और हरियाणा, पंजाब, जेएंडके, हिमाचल और एनसीआर में अनलिमिटेड कॉलिंग का वादा किया गया था।
पोर्ट करवाने के बाद पहले ही हफ्ते में तुशांत को नेटवर्क कनेक्टिविटी से संबंधित प्रॉब्लम आने लगी। यहां तक की उन्हें 3जी की बजाय 2जी इंटरनेट सर्विस दी जा रही थी।
उन्होंने कई बार कस्टमर केयर में शिकायत दी लेकिन कोई हल नहीं हुआ। इस दौरान सितंबर के पहले हफ्ते में कंपनी ने उनकी आउटगोइंग कॉल बंद कर दी।
इसके बाद 18 सितंबर को उन्हें 870 रुपए का बिल भेज दिया गया। तुशांत ने कहा कि जो सर्विस उन्होंने इस्तेमाल ही नहीं की उसका बिल क्यों दें।
इस पर उन्होंने कंज्यूमर फोरम में शिकायत दी। उनकी शिकायत पर फोरम ने कंपनी पर 2 हजार रुपए जुर्माना और 2 रुपए मुकदमा खर्च देने का फैसला सुनाया।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×