Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Drona Reversed Drew, Aditya Also Won

आकर्षित को हराकर द्रोण ने किया उलटफेर, आदित्य भी जीते

आकर्षित को हराकर द्रोण ने किया उलटफेर, आदित्य भी जीते

gaurav marwaha | Last Modified - Nov 29, 2017, 06:56 PM IST

चंडीगढ़।सीएलटीए-आएटा चैंपियनशिप सीरीज के बॉयज अंडर-18 में द्रोण वालिया ने उलटफेर करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली। सीएलटीए-10 में 8वीं सीड द्रोण ने थर्ड सीड आकर्षित महाजन को सीधे सेटों में 6-1, 6-0 से हराकर बाहर कर दिया। द्रोण ने पहले ही गेम से अपने इरादे साफ जाहिर कर दिए थे। उनके तेज शॉट्स का जवाब महाजन के पास नहीं था और पहले सेट में महाजन सिर्फ एक ही गेम जीत सके। दूसरे सेट में द्रोण पूरी तह से अटैकिंग मोड पर ही रहे और 6-0 से जीत के साथ उन्होंने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। टॉप सीड कृष्ण हुड्डा भी क्वार्टर फाइनल में उलटफेर का शिकार हो गए। उन्हें छठी सीड असव कुमार ने सीधे सेटों में 6-4,6-4 से हराकर बाहर कर दिया। असव ने शुरुआत से ही कृष्ण पर दबाव बनाए रखा और यही दबाव निर्णायक साबित हुआ।


आदित्य ने श्रुत मोहन को किया बाहर:
टूर्नामेंट में चौथी सीड आदित्य वर्धन रॉय ने आसान जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली। क्वार्टर फाइनल में आदित्य ने श्रुत मोहन नगरेटा को सीधे सेटों में 6-2,6-1 से हराकर बाहर कर दिया। पहले सेट में आदित्य ने तेज शॉट्स खेले और बढ़त हासिल कर ली। सेकंड सीड भुपेंद्र दहिया ने पांचवीं सीड उदयवीर सिंह को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से हराकर अंतिम चार में जगह पक्की कर ली।


जूनियर टॉप सीड रुषिल की जीत जारी:
बॉयज अंडर-12 में टॉप सीड रुषिल खोसला ने आसान जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली। रुषिल ने क्वार्टर फाइनल में 8वीं सीड हितेष चौहान को 6-2, 6-1 से हराकर बाहर कर दिया। पहले ही सेट में रुषिल ने लीड बना ली थी। इसमें उन्होंने दो गेम गंवाकर जीत हासिल की और दूसरे गेम में उन्होंने एक गेम गंवाकर जीत हासिल कर ली। सेकंड सीड नव्य वर्मा को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें 5वीं सीड श्रयवीर ने 6-0, 1-6, 7-5 से हराया। थर्ड सीड देबाशीष साहू ने छठी सीड रिजुल भाटिया को 4-6, 7-5, 7-5 से मात दी जबकि चौथी सीड अार्यन अरोड़ा ने जश्न गुप्ता को 6-2, 6-4 से हाकर बाहर किया।

कोनिका ने टॉप सीड सिमरन प्रीतम को किया बाहर:
गर्ल्स अंडर-18 में टॉप सीड सिमरन प्रीतम का सफर क्वार्टर फाइनल में ही थम गया। उन्हें छठी सीड कोनिका सिंह ने 6-1, 6-0 से हराकर बड़ा उलटफेर किया। कोनिका ने टॉप सीड को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया और पहले सेट में कोनिका सिर्फ एक ही गेम जीत सकीं। 6-1 से पहला सेट जीतने के बाद कोनिका ने दूसरे गेम में 6-0 से जीत हासिल की। निमरत कौर अटवाल ने अदिति सिंह को तीन सेट में 5-7, 6-1, 6-3 से हराया जबकि प्रियंका जाखड़ ने पवनदीप कौर को 6-1, 6-3 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।


गर्ल्स अंडर-12 में टॉप सीड सूर्यांशी तलवार ने जीत हासिल की। उन्होंने सातवीं सीड महर कौर बराड़ को आसानी के साथ सीधे सेटों में 6-0, 6-0 से हरा दिया। 5वीं सीड सानवी गर्ग ने उलटफेर करते हुए चौथी सीड वान्या अरोड़ा को 2-6, 6-4, 6-1 से हरायनाहरसिंघानी डर्ड सीड कैथरीन भंगू को तीन सेट में 6-3, 4-6, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। छठी सीड जेशना ने सेकंड सीड मैत्रेयी फोगाट को आसानी के साथ 6-2, 6-0 से हराकर अगले दौर में जगह बना ली।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×