Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Flying Star Drag Flicker Rupinder Pal Singh

चोट से उबरे स्टार ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह

चोट से उबरे स्टार ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह

gaurav marwaha | Last Modified - Nov 29, 2017, 06:51 PM IST

चंडीगढ़।चोट से उबरने के बाद नेशनल टीम में लौटे ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह ने कहा कि डिफेंस ही उनके लिए इंपॉर्टेंट है, इसके बाद वे ड्रैगफ्लिक के बारे में सोचते हैं। वे लंबे समय के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं और एक दिसंबर से शुरू हो रही हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल में चंडीगढ़ का ये स्टार एक नई शुरुआत करेगा। दाहिने पैर में हैमस्ट्रिंग चोट के कारण छह महीने तक बाहर रहे रुपिंदर ने कहा , मेरे लिये यह नई शुरुआत है। मैं काफी समय बाद खेल रहा हूं और मेरा इरादा मैदान पर ऊर्जा का संचार करना है। भारत के पहले अभ्यास मैच में रुपिंदर ने ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना के खिलाफ पेनल्टी कार्नर पर दो और पेनल्टी स्ट्रोक पर एक गोल किए। उन्होंने कहा कि मैने इस दौरान कई नयी चीजें सीखी और सबसे बड़ा बदलाव यह है कि मैच को किस नजरिये से लेता हूं।

उन्होंने कहा कि मैं मैच में सकारात्मक ऊर्जा लाना चाहता हूं। मैने इस पल का बड़ा संयम के साथ इंतजार किया और अब खेलने को बेताब हूं। इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारत ने 1-1 ये ड्राॅ खेला। रुपिंदर ने कहा कि निजी तौर पर डिफेंस मेरी प्राथमिकता है क्योंकि अगर आपने इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच देखा होगा तो हम पेनल्टी कॉर्नर नहीं बना सके थे।

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि डिफेंस से मैच जीते जाते हैं। ऐसा नहीं है कि सिर्फ डिफेंडर ही गोलपोस्ट बचाते हैं बल्कि पूरे 11 खिलाड़ी बचाते हैं।हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम गोल नहीं गंवाए और इसी पर हमारा फोकस होगा। रुपिंदर ने कहा कि अर्जेंटीना और इंग्लैंड के खिलाफ मैचों से टीम पार्टिसिपेशन के रंग में आ गई है। शारीरिक और मानसिक रुप से टूर्नामेंट और कंपीटिशन को महसूस करना जरुरी है। हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच से पूर्व कई बारीकियों पर काम कर सकते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×