Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Four Gymnasts Of PIS Mohali Win 10 Medals

पीआईएस मोहाली के चार जिम्नास्ट ने जीते दस मेडल

पीआईएस मोहाली के चार जिम्नास्ट ने जीते दस मेडल

gaurav marwaha | Last Modified - Nov 10, 2017, 08:13 PM IST

चंडीगढ़। 63वीं पंजाब स्कूल स्टेट गेम्स में पंजाब स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स मोहाली के चार जिम्नास्ट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दस मेडल हासिल किए हैं। तीन बॉयज जिम्नास्ट ने गुरदासपुर में हुई चैंपियनशिप में 6 मेडल हासिल किए जबकि तमन्ना ने यहां पर चार मेडल हासिल किए। यहां के चीफ कोच समीर देब ने कहा कि सभी जिम्नास्ट ने स्टेट चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन किया। ये उपलब्धी शानदार है क्योंकि सिर्फ दो साल की ट्रेनिंग में ही इन प्लेयर्स ने अंडर-14 आर्टिस्टिक ग्रुप में ये मेडल हासिल किए हैं। इनमें से दो जिम्नास्ट तमन्ना अौर जैकी का सलेक्शन नेशनल के लिए हुआ है। नेशनल का आयोजन कोलकाता में 14 से 18 नवंबर तक होना है।

पंजाब स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स मोहाली की तमन्ना ने अंडर-14 में चार मेडल हासिल किए। उन्होंने सिल्वर मेडल अनईवन बार्स में जीता जबकि वॉल्ट टेबल और बैलेंस बीम में उन्हें ब्रॉन्ज मेडल मिला। उन्हें तीसरा मेडल थर्ड ओवर ऑल बेस्ट जिम्नास्ट चुने जाने के कारण मिला। मोहाली के ही जैकी ने तीन मेडल हासिल किए। उन्होंने पैरलल बार्स में गाेल्ड हासिल किया जबकि रोमन रिंग्स में भी उन्हें स्वर्ण पदक मिला। इसके अलावा उन्हें सेकंड ओवरऑल बेस्ट चुने जाने के कारण सिल्वर मेडल मिला। अमन को अंडर-14 वॉल्ट टेबल और फ्लोर एक्सरसाइज में ब्रॉन्ज मेडल मिले जबकि हर्ष ने फ्लोर एक्सरसाइज में ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया। इन सभी जिम्नास्ट को चीफ कोच समीर देव के साथ मनदीप कौशल और दीपिका रावत ने भी तैयार कराने में अहम योगदान दिया था।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×