Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Haryana Football Club Wins With Victory

हरियाणा फुटबॉल क्लब का जीत के साथ आगाज

हरियाणा फुटबॉल क्लब का जीत के साथ आगाज

gaurav marwaha | Last Modified - Nov 22, 2017, 08:06 PM IST

चंडीगढ़। स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट चंडीगढ़ द्वारा आयोजित एडमिनिस्ट्रेटर ऑल इंडिया फुटबॉल क्लब में हरियाणा फुटबॉल क्लब ने जीत के साथ आगाज किया है। हरियाणा एफसी ने स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स सेक्टर-7 में खेले गए पहले मैच में देशबंधु कोचिंग सेंटर बंगाल को 6-1 से हराया। इससे पहले कॉम्प्लेक्स में टूर्नामेंट की शुरुआत सेक्रेटरी स्पोर्ट्स बीएल शर्मा ने की। इस मौके पर डायरेक्टर स्पोर्ट्स करनैल सिंह और जॉइंट डायरेक्टर डॉ. महिंदर सिंह भी यहां मौजूद रहे। पंजाब के पूर्व डीजीपी चंदर शेखर, रीजनल डायरेक्टर साई लतिका शर्मा भी ओपनिंग पर मौजूद रहे। टूर्नामेंट का आगाज सेक्रेटरी स्पोर्ट्स बीएल शर्मा की किक से हुई।


हरियाणा फुटबॉल क्लब ने स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स सेक्टर-7 के ग्राउंड पर एक चैंपियन की तरह ही शुरुआत की। पहले मिनट से ही उन्होंने आक्रमण करना शुरू कर दिया था। पहले 25 मिनट तक वे सफल नहीं हो सके और स्कोर बोर्ड पर स्कोर जीरो ही रहा। इसके बाद 27वें मिनट में हरियाणा की ओर से थांग गोहलियां ने पहला गोल किया। उनके गोल ने टीम का खाता खोला और पहले हाफ में टीम लीड पर ही रही। हाफ टाइम तक लीड लेने के बाद दूसरे हाफ में भी हरियाणा ने अटैक करना जारी रखा। कुछ मिनट गाद ही थांग ने दूसरा गोल दागा। 48वें मिनट में उनकी किक से ये गाोल निकला।

थांग के डबल के बाद अंगम्बा फॉर्म में आए। उन्होंने 62वें मिनट में फील्ड गोल करते हुए टीम की लीड को तीन गुणा कर दिया। हरियाणा की टीम बंगाल के गोल पोस्ट पर लगातार आक्रमण कर रही थी। 72वें मिनट में थोम्ते सोंगपुट ने गोल किया। टीम की जीत अब पक्की मानी जा रही थी। राज किशोर ने 75वें और 78वें मिनट में दो गोल करके टीम की जीत पर मोहर लगा दी। बंगाल की ओर से सद्दाम खान ने एक गोल किया लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके। उनके इस गोल से टीम की हार का अंतर ही कम हो सका।

चंडीगढ़ की तीन टीमें होंगी आज एक्शन में:

टूर्नामेंट का दूसरा दिन पूरी तरह से चंडीगढ़ की फुटबॉल टीमों के नाम रहेगा। चंडीगढ़ फुटबॉल एकेडमी का पहला मैच स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स सेक्टर-7 के ग्राउंड पर बाइचुंग भूटिया फुटबॉल स्कूल नई दिल्ली के साथ दोपहर दो बजे से होगा। वहीं चंडीगढ़ फुटबॉल एसोसिएशन की टीम कुलजीत फुटबॉल एकेडमी अमृतसर के साथ इसी मैदान पर सुबह 11 बजे से होगा। तीसरे मैच में चंडीगढ़ की मिनर्वा एकेडमी एफसी का मैच मणिपुर की ताऊ स्पोर्ट्स एकेडमी की टीम से होगा। ये मैच स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स सेक्टर-42 में सुबह 11 बजे से खेला जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×