Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» High Court Asks For Suggestions On Dengue

डेंगू से निपटने पर हाईकोर्ट ने सुझाव मांगे

डेंगू से निपटने पर हाईकोर्ट ने सुझाव मांगे

Lalit Kumar | Last Modified - Nov 13, 2017, 06:04 PM IST

चंडीगढ़ . चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा में लगातार बढ़ रहे डेंगू के प्रकोप पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए अब इस बीमारी से निपटने पर सुझाव मांगे हैं। कोर्ट ने कहा कि जिस तरह से डेंगू से मौतें हो रही हैं, इससे साफ है कि विभाग लापरवाह है और नतीजा यह है कि डेंगू पर कंट्रोल नहीं हो पा रहा। जिस तरह से डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ी है, इसे देखते हुए कहा जा सकता है और समय की मांग है कि डेंगू कंट्रोल प्रोग्राम रेगुलर बजट प्रोविजन का हिस्सा बने।

जस्टिस अमित रावल ने कहा कि डेंगू से मौत के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। वर्ल्ड हेल्थ ओरग्नाईजेशन के सुझावों को डेंगू को कंट्रोल करने के लिए गंभीरता से लिया जाना चाहिए। इससे डेंगू पर काबू पाने में मदद मिल सकती है।

चीफ जस्टिस को लिखे अपने पत्र में जस्टिस रावल ने कहा कि राज्य सरकारें डेंगू को कंट्रोल करने के लिए जरूरी उपाय नहीं कर रही हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन की तरफ से बार बार चेतावनी के बावजूद डेंगू के शुरुआती समय में ही इससे बचने के लिए कोई जागरूकता कार्यक्रम या प्रयास नहीं किए जा रहे। ऐसे में अथारिटी के लापरवाही का नतीजा है कि डेंगू लगातार महामारी का रूप लेती जा रही है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×