Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Himachal Well-Known Gudiya Case: CBI Filed Charge Sheet In Accused Suraj Murder Case

हिमाचल के बहुचर्चित गुडिया रेप व मर्डर केस में चार्जशीट दायर

हिमाचल के बहुचर्चित गुडिया रेप व मर्डर केस में चार्जशीट दायर

suraj thakur | Last Modified - Nov 25, 2017, 11:58 AM IST

चंडीगढ़। गुड़िया प्रकरण से जुड़े सूरज लॉकअप हत्याकांड के मामले में न्यायिक हिरासत में चल रहे 9 पुलिस वाले मुसीबतों से घिरते नजर आ रहे हैं। CBI ने शिमला विशेष अदालत में IG जैदी व पूर्व एसपी समेत 8 पुलिसकर्मियों के खिलाफ शनिवार को चालान पेश कर दिया है। इस मामले में 9 आरोपियों की जुडीशियल कस्टडी 7 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है। इसमें पूर्व एसपी नेगी भी शमिल हैं। पढ़ें पूरी खबर...

मृतक सूरज के शरीर पर थे 32 चोटों के निशान...

सीबीआई ने इन पुलिस कर्मियों पर धारा 302, 120बी, 348, 323, 326, 218 व 201 धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक CBI ने जो अपनी निगरानी में पोस्टमार्टम करवाया था उसकी रिपोर्ट में सूरज के शरीर पर चोट के 32 निशान थे। करीब 600 पन्नों की चार्जशीट में सीबीआई ने कहा है कि पुलिस द्वारा करवाए गए पोस्टमार्टम में चोट से 22 निशान थे।

आरोपों को सिद्ध करने के लिए 50 से ज्यादा गवाह...

जानकारी के मुताबिक सूरज को अधिकतर चोटें व जख्म बेल्ट व स्टिक से आई हैं। सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में आरोपियों पर लगाए आरोपों को पुख्ता करने के लिए 50 से ज्यादा गवाह सूचीबद्ध किए हैं। इनमें गुड़िया मामले में पकड़े गए अन्य पांचों आरोपी भी शामिल हैं।

ये है मामला…

कोटखाई के गांव हलाईला में 16 साल की गुड़िया के साथ 4 जुलाई को गैंगरेप हुआ था और फिर हत्या कर दी गई थी। 6 जुलाई को उसका शव बरामद हुआ और 9 दिन बाद 13 जुलाई को पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि केस सुलझा लिया गया है। सभी छह आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। इनमें दो स्थानीय, दो नेपाली और दो गढ़वाली शामिल बताए गए थे।

आरोपी की हत्या के बाद CBI जांच के आदेश…

सूरज की 18 जुलाई की रात को कोटखाई थाने में पुलिस कस्टडी में ही हत्या कर दी गई थी। इसके बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए प्रदेश में जनता ने आंदोलने की राह पकड़ ली थी। 19 जुलाई को हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने शिमला गैंगरेप मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिये थे।

पुलिस अधिकारियों समेत 9 पुलिस कर्मी हैं जुडीशियल कस्टडी में…

शिमला के चर्चित गैंगरेप केस में हिरासत में लिए गए युवक सूरज की मौत मामले में सीबीआई ने पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) और डीएसपी समेत 8 को गिरफ्तार किया था। CBI ने इसी मामले में एसपी डीडब्लयू नेगी को 16 नवंबर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए अधिकारियों की संख्या अब 9 है जो जुडीशियल कस्टडी में हैं।

आगे की स्लाइड भी देखें...

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×