Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Ludhiana Municipal Corporation Elections, 2 Months Later

लुधियाना नगर निगम के चुनाव २ महीने बाद, बाकी जगह १५ से

लुधियाना नगर निगम के चुनाव २ महीने बाद, बाकी जगह १५ से

vikas sharma | Last Modified - Nov 10, 2017, 04:10 PM IST

चंडीगढ़ . पंजाब की 3 म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन और 31 नगर पालिका के चुनाव 15 दिसंबर के आसपास होंगे। लेकिन लुधियाना का चुनाव फिलहाल 2 महीने के लिए टाल दिया गया है। माना जा रहा है कि लुधियाना की वार्ड बंदी संबंधी अभी औपचारिकताएं पूरी नहीं हुई है। पढ़ें पूरी खबर...
कांग्रेसी विधायकों की आपसी रस्साकशी के बीच लुधियाना की वार्ड बंदी पूरी नहीं हो पा रही है। हर विधायक अपने विधानसभा हलके में वार्डों को बढ़ाना चाहता है, जबकि विरोधियों के वार्डों को बड़ा करने की दबाव नीति अपनाई जा रही है।
जिसके चलते फिलहाल यह फैसला लिया गया है कि लुधियाना नगर निगम के चुनाव फरवरी के अंत तक करवाए जाएं ।
काबिलेगौर है कि पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ भी इस मसले को लेकर गुरुवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिले थे।
लोकल बॉडीज मिनिस्टर नवजोत सिंह सिद्धू ने भी स्पष्ट किया है कि लुधियाना नगर निगम के चुनाव दो महीनों के लिए डाले जा सकते हैं।
उन्होंने कहा कि अमृतसर, जालंधर और पटियाला की वार्ड बंदी का काम पूरा हो चुका है और इन तीनों नगर निगमों में चुनाव की घोषणा कैप्टन अमरिंदर सिंह किसी भी समय कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि नगर निगम के चुनाव से पहले सरकार अपना पूरा विजन भी लोगों के सामने रखेगी जो लोकल बॉडी विभाग ने तैयार किया है, उन्होंने कहा की शहरों का विकास सरकार की प्राथमिकता है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×