Hindi News »Union Territory News »Chandigarh News »Sports» Mamta And Gagandeep In The Indian Softball Team

ममता और गगनदीप इंडियन सॉफ्टबॉल टीम में

gaurav marwaha | Last Modified - Nov 25, 2017, 11:11 PM IST

सिटी की दो सॉफ्टबॉल स्टार्स को इंडिया टीम में शामिल किया गया है।
ममता और गगनदीप इंडियन सॉफ्टबॉल टीम में

चंडीगढ़। सिटी की दो सॉफ्टबॉल स्टार्स को इंडिया टीम में शामिल किया गया है। चंडीगढ़ की ममता और गगनदीप कौर का 17 सदस्यों की भरतीय टीम में जगह मिली है। दोनों प्लेयर्स इंडियन जर्सी में 11वीं एशियन वुमंस सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी जिसका आयोजन ताइवान में 28 नवंबर से 5 दिसंबर तक किया जाना है। टीम ने इससे पहले आंध्रप्रदेश के तिरुपति में चार दिनों के कैंप में हिस्सा लिया था। इस चैँपियनशिप की टॉप पांच टीमों को एशियन गेम्स का टिकट मिलेगा और टॉप तीन टीमों को वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालिफिकेशन मार्क मिलेगा। यहां जीतने वाली टीम 2020 टोक्यो ओलंपिक के लिए भी क्वालिफाई कर लेगी। 2016 ओलंपिक में सॉफ्टबॉल को ओलंपिक कैलेंडर में शामिल किए जाने की घोषणा की गई थी। विश्व भर की 6 टीमों को ही जापान में होने वाले ओलंपिक में खेलने की अनुमति मिलेगी। भारत के पास ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने का मौका होगा।


हरियाणा कबड्डी टीम के सलेक्शन ट्रायल 2 को
चंडीगढ़।
एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया की महत्वपूर्ण जनरल बॉडी मीटिंग 2 नवंबर 2017 को जयपुर में आयोजित की गई थी, जिस में उपस्थित सभी सदस्यों के बहुमत से यह निर्णय लिया गया था कि हरियाणा में एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया की कोई भी माननीय एसोसिएशन नहीं है एवं जल्द ही नियमों अनुसार नई कबड्डी एसोसिएशन का गठन किया जाएगा परंतु इस बीच होने वाली प्रतियोगिताओं में योग्य खिलाड़ियों को भाग लेने के अवसर प्रदान करने के लिए अस्थाई रूप से एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा एक सलेक्शन कमेटी का गठन किया गया है ताकि वह आने वाली प्रतियोगिता के लिए योग्य खिलाड़ियों का चयन कर सके ।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: mmtaa aur gaganadip indiyn softbol team mein
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Sports

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×