Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» No Action Should Be Taken Against Saregama India: High Court

सारेगामा इंडिया के खिलाफ जांच एजेंसी कोई कड़ी कार्रवाई न करे: हाईकोर्ट

सारेगामा इंडिया के खिलाफ जांच एजेंसी कोई कड़ी कार्रवाई न करे: हाईकोर्ट

Lalit Kumar | Last Modified - Nov 22, 2017, 03:31 PM IST

चंडीगढ़.फिल्म 'रब दा रेडियो' के गाने 'दस मेरेया दिलबरा वे, तू केहड़े अर्श दा तारा' के कापीराइट को लेकर लुधियाना में दर्ज एफआईआर के खिलाफ सारेगामा इंडिया लिमिटेड ने पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर कर एफआईआर खारिज करने की मांग की है।


याचिका पर जस्टिस रामेंद्र जैन ने जांच एजेंसी को फिलहाल कंपनी के खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई न करने का निर्देश देते हुए शिकायतकर्ता मोहिंदर कैले और पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। याचिका में कंपनी ने कहा कि उनके खिलाफ शिकायत पर 31 अक्टूबर को लुधियाना पुलिस ने केस दर्ज किया है।



याचिका में कहा गया कि उन्होंने सस्सी पुन्नू फिल्म के लिए दस मेरेया दिलबरा वे गाने के राइट खरीदे थे। एग्रीमेंट के मुताबिक वे इस गाने के मालिक बन गए थे। इसके लिए शिकायतकर्ता को रॉयल्टी भी दी गई थी। शिकायतकर्ता ने दावा किया कि उसे रॉयल्टी नहीं मिली है। ऐसे में इसका भुगतान किया जाए। कंपनी ने इसके लिए कुछ दस्तावेज मांगे। दस्तावेज न भेजने के चलते गाने को कंपनी ने रब दा रेडियो फिल्म में इस्तेमाल करने के लिए दे दिया। याचिका में कहा गया कि कंपनी पर दबाव बनाने के लिए केस दर्ज किया गया है, जिसे खारिज किया जाए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×