Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Pewas Meva Singh Finals, Now Competing With Newer

पीयू के मेवा सिंह फाइनल में, अब नवीन से मुकाबला

पीयू के मेवा सिंह फाइनल में, अब नवीन से मुकाबला

gaurav marwaha | Last Modified - Nov 24, 2017, 10:59 PM IST

चंडीगढ़।ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी मेंस एंड वुमंस बॉक्सिंग चैंपियनशिप में पंजाब यूनिवर्सिटी के मेवा सिंह ने ताबड़तोड़ पंच जारी रखते हुए फाइनल में जगह बना ली है। फ्लाईवेट(52 किलोग्राम वर्ग) में मेवा सिंह ने पहले राउंड से ही पंच लगाने शुरू कर दिए। उन्होंने कुरुक्षेत्र के विनोद तंवर को अपने आगे टिकने का मौका नहीं दिया। मेवा ने सभी राउंड में अंपायर्स को अपने पंच से प्रभावित किया और आसान जीत के साथ फाइनल में जगह बना ली। अब खिताब के लिए मेवा सिंह का मुकाबला चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के नवीन के साथ होगा। नवीन ने सेमीफाइनल में शिव दयाल को हराकर बाहर किया। वहीं लाइट फ्लाईवेट कैटेगरी में पंजाब यूनिवर्सिटी के शीशपाल सिंह को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें भिवानी की चौधरी बंसी लाल यूनिवर्सिटी के संदीप ने हराकर बाहर किया। शीश पाल टूर्नामेंट के शुरू से ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन सेमीफाइनल में वे अपनी लय को कायम नहीं रख सके। संदीप अपनी क्लास और एक्सपीरियंस का पूरा फायदा सेमीफाइनल में उठाया। अब उनका फाइनल में मुकाबला कुरुक्षेत्र के विरेंदर सिंह के साथ होगा। बैंटम वेट कैटेगरी में गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के राजपिंदर ने जीत हासिल की। राजपिंदर ने यहां जोधपुर के कपिल सिंह को हराकर फाइनल में जगह पक्की की।

वुमंस में पीयू की कविता का विनिंग स्टार्ट:

वुमंस बॉक्सिंग के 48-51 वेट कैटेगरी में पंजाब यूनिवर्सिटी की कविता ने जीत के साथ आगाज किया। सविता का पहला मैच पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला की जगदीप कौर के साथ था। सविता ने जगजीत कौर को अपने आगे टिकने का मौका नहीं दिया। डीडीयू की चियाना यादव ने मदुरई की बॉक्सर को हराया जबकि कुमाऊं यूनिवर्सिटी की पूनम ने भी आसान जीत हासिल की। रोहतक की रितू ने वर्षा को हराया। मनी और रजनी ने अपने अपन मैच आसान से जीते।

गार्गी ने अनामिका को किया बाहर:
पीयू की गार्गी ने मगध यूनिवर्सिटी की अनामिका को हराकर अगले दौर में जगह बना ली। गार्गी ने 51-54 वेट कैटेगरी में ताबड़तोड़ पंच के साथ आगाज किया और उनका ये सिलसिला अंतिम समय तक जारी रहा। कुरुक्षेत्र की रेणु ने सुजाता को हराकर बाहर किया जबकि रोहतक की प्रीति ने आसान जीत हासिल की। हिसार की दर्शना ने वंदना को बाहर किया। निशा जाटव और ज्योति ने अपने पहले मुकाबलों में आसान जीत के साथ आगाज किया।

नीमा ने जड़े शैली सिंह पर पंच:

64-69 वेट कैटेगरी में पंजाब यूनिवर्सिटी की नीमा ने अपनी क्लास दिखाई और डॉ. बीआर अंबेडकर यूनिवर्सिटी की शैली सिंह को हराकर अगले दौर में जगह बना ली। नीमा के पंच का जवाब पीयू रिंग में शैली नहीं दे सकी। देश भगत यूनिवर्सिटी की कमलजीत कौर ने भी आसान जीत हासिल की जबकि सोलापुर यूनिवर्सिटी की थेंगल स्वाति को पहले राउंड में जीत मिली। मगध की पूनम, लखनऊ की आरती चौरसिया और गोरखपुर की शिप्रा ने अपने अपने मैच जीते।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×