Home | Union Territory | Chandigarh | News | Registration of Masters athletes of Chandigarh begins

चंडीगढ़ के मास्टर्स एथलीट्स का रजिस्ट्रेशन शुरू

चंडीगढ़ के मास्टर्स एथलीट्स का रजिस्ट्रेशन शुरू

gaurav marwaha| Last Modified - Nov 22, 2017, 08:06 PM IST

Registration of Masters athletes of Chandigarh begins
चंडीगढ़ के मास्टर्स एथलीट्स का रजिस्ट्रेशन शुरू

चंडीगढ़। एथलेटिक फेडरेशन आॅफ इंडिया की हाल ही में हुई बैठक में मास्टर्स एथलेटिक से संबंधित चल रहे विवाद के चलते मास्टर एथलेटिक फेडरेशन और उसके समानांतर में बनी सभी फेडरेशनों की मान्यताएं रद्द कर दी गई है। शिकायतें मिलने के बाद फेडरेशन से पंजीकृत फेडरेशन के अध्यक्ष को भी हटा दिया गया है। एएफआई की देख रेख में फेडरेशन का नए सिरे से चुनाव होगा, जिसके लिए एक माह की समय सीमा निर्धारित की गई है।


 एएफआई ने चुनावों से पहले किसी भी प्रतियोगिता के आयोजन पर भी रोक लगा दी है। साथ ही अब सभी राज्यों की मास्टर्स एथलेटिक एसोसिएशनों का भी नए सिरे से गठन किया जाएगा, जिसके लिए आब्जर्वर भी नियुक्त किया जा चुका है, जो फेडरेशन की की स्टेट इकाइयों की मदद से यह पता लगाएंगे कि कौन लोग सही मायने में काम कर रहे हैं, जिसके लिए मापदंड निर्धारित किए जाएंगे। सेक्टर-27 में इस संबंध में फेडरेशन की एक बैठक हुई। इस संबंध में उपाध्यक्ष रविंद्र चौधरी ने बताया कि अगर एसोसिएशनों के गठन में देरी होती है, तो ऐसी स्थिति में एसोसिएशन एडहॉक बॉडी नियुक्त कर सकता है। अभी तक खिलाड़ी असमंजस में रहते थे कि वह किस एसोसिएशन की ओर से खेले, क्योंकि उन्हें कई वर्षों से कैश अवार्ड व अन्य सुविधाएं नहीं मिल रही थी। लेकिन अब फर्जी एसोसिएशनों की चल रही दुकानें बंद हो जाएंगी।

 

 

चंडीगढ़ मास्टर्स एथलेटिक एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन कुमार अग्रवाल ने कहा कि एथलेटिक फेडरेशन आॅफ इंडिया के दिशा निदेशों के बाद चंडीगढ़ मास्टर्स एथलेटिक एसोसिएशन ने चंडीगढ़ में रहने वाले या यहां पर कार्य करने वाले (मास्टर) वेटरन एथलीटों का रजिस्ट्रेशन करने का फैसला किया है, ताकि उन्हें सरकार और प्रशासन से मिलने वाले लाभ मिल सकें। उन्होंने बताया कि जनवरी माह के अंतिम सप्ताह में चंडीगढ़ मास्टर्स मीट का आयोजन किया जाएगा, जिससे पहले खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। जिसके पश्चात बाहरी राज्यों के खिलाड़ियों को चंडीगढ़ से नहीं खेलाया जाएगा।

 

रजिस्ट्रेशन के लिए खिलाड़ी मास्टर्स एथलेटिक एसोसिएशन के कार्यालय सेक्टर-22बी में अशोक कुमार से मिल सकते है या फोन नंबर 9216674761 पर संपर्क कर सकते हैं। उनका कहना है कि एएफआई ही नेशनल मास्टर एथलेटिक चैंपियनशिप की मान्यता का निर्णय लेगी। इसके अलावा कोई भी मीट मान्य नहीं होगी।

 

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now