Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Rishabh And Kavya Win Tennis Title

रिशभ और काव्या ने जीते टेनिस टाइटल

रिशभ और काव्या ने जीते टेनिस टाइटल

gaurav marwaha | Last Modified - Nov 24, 2017, 07:47 PM IST

चंडीगढ़। आईटीएफ जूनियर सर्किट ग्रेड-5 टेनिस टूर्नामेंट में चंडीगढ़ के रिशभ और काव्या ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सिंगल्स टाइटल हासिल किए हैं। गुवाहाटी में हुए बॉयज सिंगल्स फाइनल में रिशभ शारदा ने देव जाविया को सीधे सेटों में 7-5, 7-5 से हराकर बाहर किया। दोनों प्लेयर्स के बीच यहां पर मुकाबला कांटे का रहा। पहले गेम से ही रिशभ ने जीत हासिल करनी शुरू कर दी लेकिन देव ने उन्हें पूरी टक्कर दी। देव पहले गेम में पांच गेम ही जीत सके और रिशभ ने सेट 7-5 से अपने नाम कर लिए। इसके बाद दूसरे सेट में भी रिशभ के शॉट्स का जवाब देव के पास नहीं था। रिशभ ने दूसरा सेट भी 7-5 से अपने नाम करते हुए लगातार दूसरा आईटीएफ टाइटल हासिल कर लिया। रिशभ ने इससे पहले बांग्लादेश की राजधानी ढाका में दोहरा खिताब हासिल किया था।


गर्ल्स सिंगल्स में सीएलटीए की काव्या साहनी ने खिताब हासिल करने में कोई गलती नहीं की। काव्या साहनी का फाइनल में मुकाबला आन्या गोयल के साथ था। काव्या ने पहले सेट में तेज सर्व के साथ आगाज किया और अंक हासिल करने उन्होंने शुरू कर दिए। पहले सेट में दोनों के बीच स्कोर एक समय 5-5 से बराबर हो गया था। काव्या ने लगातार दो गेम जीतकर सेट 7-5 से अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में काव्या पूरी तरह से अटैक पर ही रहीं। उन्होंने लगातार अंक हासिल करते हुए आन्या की कई बार सर्विस ब्रेक करते हुए 6-1 से सेट और मैच अपने नाम कर लिया।


प्रिंकल और काव्या ने जीता डबल्स में टाइटल
इससे पहले सिटी स्टार प्रिंकल सिंह और काव्या साहनी ने डबल्स टाइटल जीता था। उन्होंने डबल्स फाइन में भक्ति परवानी और जग्गी वांग की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हरा दिया। सीएलटीए की इस जोड़ी ने गर्ल्स डबल्स के फाइनल से ही अच्छी शुरुआत की। पहले सेट में आक्रमण के साथ ही टीम ने बढ़त बनाते हुए जीत की दावेदारी पेश कर दी थी। इस सेट में सिटी पेयर ने सिर्फ तीन गेम गंवाए और 6-3 से जीत अपने नाम कर ली। इसके बाद दूसरे सेट में भी सीएलटीए पेयर ऐसे ही अटैक पर रही। इस बार उन्हें भक्ति और जग्गी के पेयर को 6-4 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×