Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Two-Wheeler Taxi Can Be Approved In Chandigarh Too

टू व्हीलर टैक्सी को चंडीगढ़ में भी मिल सकती है मंजूरी

टू व्हीलर टैक्सी को चंडीगढ़ में भी मिल सकती है मंजूरी

yograj sharma | Last Modified - Nov 05, 2017, 03:00 PM IST

चंडीगढ़।टू व्हीलर टैक्सी को चंडीगढ़ में चलाने को लेकर परमिशन मिल सकती है। हालांकि चंडीगढ़ प्रशासन ने अभी तक प्राइवेट कंपनियों को इसके लिए परमिशन नहीं दी है। पंजाब में अपनी गड्डी अपना रोजगार नाम से टू व्हीलर टैक्सी को चलाने को मंजूरी दे दी थी। लेकिन चंडीगढ़ प्रशासन ने जब एडवाइजर को इस स्कीम को यहां शुरु करने के लिए प्रेजेंटेशन दी तो उस पर ऑब्जेक्शन उन्होंने लगा दी थी।
इसमें तीन प्वाइंट पर एडवाइजर टू एडमिनिस्ट्रेटर परिमल राय ने क्लेरीफिकेशन ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट को बनाने के लिए कहा था।
जिसको अब ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने तैयार कर लिया है और जल्द ही इसको लेकर दोबारा एडवाइजर के सामने प्रेजेंटेशन दी जाएगी।
ये लगी थी ऑब्जेक्शन...
एक ही हेलमेट जब ट्रैवल करने वाले पहनेंगे तो इससे एलर्जी की प्रॉब्लम हो सकती है, महिलाओं की सुरक्षा के लिए इंतजाम और तीसरा इन टू व्हीलर की स्पीड कैसे कंट्रोल होगी।
ये जवाब किए तैयार...
अब डिपार्टमेंट ने हेलमेट के नीचे शॉवर कैप ट्रैवल करने वालों को देने, महिलाओं की सुरक्षा के लिए कॉल सेंटर से इन बाइक का सर्विलांस और स्पीड कंट्रोल करने के लिए भी कंपनी के कॉल सेंटर से ही कंट्रोल रखने को लेकर जवाब तैयार किए हैं।
इस स्कीम को लेकर ये अभी भी...

- चंडीगढ़ प्रशासन अभी भी इन टू व्हीलर टैक्सी को लेकर कुछ अन्य पहलुओं पर सोच रहा है।
- दरअसल यहां लगभग प्रत्येक युवा के पास अपनी टू व्हीलर है तो ऐसे में इन टू व्हीलर टैक्सी को चलाने की जरूरत है भी या नहीं इसको चैक किया जा रहा है।
आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×