Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» When Sukhpal Khaira Accused All Congress MLAs In The Case Of The Mining

रेत खनन को लेकर ब्रह्म मोहिंदरा-सिद्धू के साथ सुखपाल खैहरा की तीखी बहस, बाद में खेद जताया

रेत खनन को लेकर ब्रह्म मोहिंदरा-सिद्धू के साथ सुखपाल खैहरा की तीखी बहस, बाद में खेद जताया

vikas sharma | Last Modified - Nov 29, 2017, 05:02 PM IST

चंडीगढ़. अवैध रेत खनन के मामले को लेकर विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैहरा की संसदीय कार्य मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा और लोकल बॉडीज मिनिस्टर नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तीखी झड़प हुई। शून्य काल के दौरान सुखपाल खैहरा ने रेत खनन के मामले में सभी कांग्रेसी विधायकों के शामिल होने का आरोप लगाया तो ब्रह्म और सिद्धू भड़क गए। बाद में वन मंत्री साधू सिंह धर्मसोत भी अपने मंत्रियों का साथ देने लगे। दोनों ओर से इतना शोर हो रहा था कि कुछ भी सुनाई नहीं दे रहा था। लोक इंसाफ पार्टी के सिमरजीत बैंस भी अपनी सीट छोड़कर आम आदमी पार्टी के विधायकों के पास आ गए।


खैहरा का कहना था कि रेत खनन के ठेके लेने के लिए मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने अपने रसोइए अमित बहादुर को आगे किया था उसकी जांच के लिए सरकार ने जस्टिस नारंग की अगुवाई में कमीशन बनाया था जिसकी रिपोर्ट अगस्त महीने में सौंप दी गई थी। जस्टिस नारंग की रिपोर्ट पर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 15 दिन में रिपोर्ट मांगी थी लेकिन तीन महीने बीतने के बावजूद सरकार ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। वह सीएम से इस पर जवाब चाहते थे। जब ऐसा नहीं हुआ तो आप के विधायक वाकआउट कर गए।


बाद में इसी मुद्दे को आगे बढ़ाते हुए कांग्रेसी एमएलए अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा कि माइनिंग के खबरों में जब विधायकों का नाम आया तो खैहरा इसकी जांच मांग रहे हैं लेकिन जब उन्हीं अखबारों में फाजिल्का कोर्ट द्वारा इन्हें सम्मन किए जाने की खबरें लगी हैं तो कह रहे हैं इसकी जांच सीबीआई से करवाओ।


आम आदमी पार्टी के नेता जब दुबारा सदन में आए तो विपक्ष के नेता सुखपाल खैहरा ने तीखी नोक झोंक में ब्रह्म मोहिंदरा और नवजोत सिद्धू के खिलाफ बोले गए शब्दों पर खेद जताया और इसे वापस लिया। नवजोत सिद्धू ने कहा, खैहरा ने हमारे करेक्टर पर अंगुली उठाई थी इसीलिए हमने भी अभद्र भाषा यूस की। इन्होंने अपने शब्द वापस ले लिए मैं इनका धन्यवाद करता हूं। ब्रह्म मोहिंदरा ने कहा कि मैं सिर्फ यह कह रहा था कि जिनके अपने घर शीशे के हों वे दूसरों पर पत्थर नहीं मारते।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×