मंत्रिमंडल तैयार करेगा जमीन, अंतिम दिनों में ताकत झोंकेंगे सीएम

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 03:16 AM IST

Chandigarh News - जींद विधानसभा उपचुनाव में नाम वापसी का आज अंतिम दिन है। आज से ही दंगल सजना शुरू हो जाएगा। राजनीतिक दल एक-दूसरे को...

Chandigarh News - cabinet will build land cm will be strengthened in last days
जींद विधानसभा उपचुनाव में नाम वापसी का आज अंतिम दिन है। आज से ही दंगल सजना शुरू हो जाएगा। राजनीतिक दल एक-दूसरे को घेरने की रणनीति बनाने में जुट गए हैं। कहीं जातीय समीकरण भिड़ाए जा रहे हैं तो कहीं धार्मिक-सामाजिक ंस्थाओं से संपर्क साधा जा रहा है। सरकार ने मंत्रिमंडल को चंडीगढ़ के बजाय जींद में ध्यान केंद्रित करने को कहा है। पूरा मंत्रिमंडल जींद उपचुनाव के लिए मैदान सजाने में जुटा है। सूत्रों के अनुसार सीएम मनोहर लाल यूपी के प्रयागराज में कुंभ स्नान कर प्रचार के लिए उतरेंगे और दो से तीन दिन तक जींद में जनसभाएं करेंगे। इधर, कांग्रेस आज कंडेला से ग्रामीण जनसंपर्क अभियान का आगाज करेगी। इनेलो-जेजेपी के अलावा लोकतंत्र सुरक्षा मंच ने भी जीत का गणित भिड़ाना शुरू कर दिया है। कई आजाद प्रत्याशी भी पार्टियों के प्रत्याशियों का गणित बना और बिगाड़ सकते हैं। लोकतंत्र सुरक्षा मंच भले ही पहली बार हरियाणा के विधानसभा उप चुनाव में प्रत्याशी उतार रहा है। पार्टी के मुखिया राजकुमार सैनी भी अपने प्रत्याशी के लिए दौरे कर रहे हैं। राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा है कि इस पार्टी को कम आंकना भी भूल होगी।

प्रयागराज में कुंभ स्नान कर प्रचार के लिए उतरेंगे सीएम

माइक्रो मैकेनिज्म अपनाने की तैयारी में भाजपा

भाजपा माइक्रो मैकेनिज्म अपनाने की तैयारी कर रही है। बूथ स्तर तक पार्टी के वर्कर अब वोटरों की नब्ज टटोलेंगे। सभी 35 गांवों और शहरों के मोहल्लों से लेकर गलियों तक को कवर किया जाएगा। हर मंत्री को तीन से चार गांव सौंपे जाएंगे। साथ में शहरों के मोहल्लों और सेक्टरों से जोड़ा जाएगा। मंत्रियों को 22 जनवरी तक अपने स्तर पर मोर्चा संभाले रखना है।

कांग्रेस आज कंडेला से करेगी प्रचार का शंखनाद

कांग्रेस 14 जनवरी से कंडेला से ग्रामीण जनसंपर्क अभियान का शंखनाद करेगी, जबकि वरिष्ठ नेताआें की प्रचार में ड्यूटी लगाई जाएगी। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा चुनाव प्रचार के लिए आखिरी के दिनों में पूरी ताकत झोंक सकते हैं। कांग्रेस ने भाजपा को घेरने के लिए आखिरी दिनों की रणनीति भी अभी से बना ली है, हालांकि खुलासा नहीं किया है।

गढ़ बचाने की कवायद में इनेलो: इनेलो जहां पिछले 10 साल से जींद सीट पर काबिज है, अब अपना गढ़ बचाने के लिए जीतोड़ कोशिश कर रही है। पार्टी ने वर्ष 2009 व वर्ष 2014 में जींद सीट पर कब्जा जमाया था। अब पार्टी के लिए बड़ी चुनौती गढ़ बचाना है। इनेलो के नेता अभय चौटाला पार्टी के अन्य विधायकों के साथ जींद में ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं। इनेलो को अपने गढ़ में हैट्रिक का यकीन है।

जेजेपी भी खाता खोलने की तैयारी में: जेजेपी ने भी चुनाव प्रचार में पूरी ताकत लगा दी है। जेजेपी की जींद से खाता खोलने की तैयारी में है। पार्टी नेताओं को युवा शक्ति पर यकीन है। जींद के पांडु पिंडारा में पार्टी की रैली कर दुष्यंत चौटाला ने जता दिया है कि उपचुनाव की तैयारी पहले ही शुरू कर दी गई थी।

X
Chandigarh News - cabinet will build land cm will be strengthened in last days
COMMENT