--Advertisement--

कैप्टन ने दी पार्टी नेताओं को नसीहत सार्वजनिक बयानबाजी से परहेज करें

मान को कांग्रेस में लाने के बिट्टू के सुझाव पर तीखी प्रतिक्रिया

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2018, 05:56 AM IST
सीएम अमरिंदर सिंह।- फाइल फोटो सीएम अमरिंदर सिंह।- फाइल फोटो

चंडीगढ़. लुधियाना से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान को कांग्रेस में शामिल करने के सुझाव पर तीखी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी पार्टी नेताओं को ऐसी सार्वजनिक बयानबाजी से परहेज करने के लिए कहा है। /> - कैप्टन ने कहा है कि दूसरी पार्टियों के नेताओं को कांग्रेस में लाने संबंधी कोई भी फैसला लेना हाईकमांड के अधिकार क्षेत्र में होता है। पार्टी से संबंधित मामलों पर विचार-विमर्श के लिए पार्टी मंच ही सही जगह होती है।

- बिट्टू द्वारा लोकसभा चुनाव से पहले संगरूर से सांसद मान को कांग्रेस में शामिल करने बारे दिए बयान पर हैरानी जाहिर करते हुए कैप्टन ने कहा कि बिट्टू को अपने विचार या तो पार्टी के जनरल सेक्रेटरी और पंजाब कांग्रेस के प्रधान के पास या फिर उनके पास जाहिर करने चाहिए थे।
- कैप्टन ने कहा लोकतांत्रिक संस्था होने के नाते कांग्रेस बिट्टू की सलाह पर अंदरूनी स्तर पर विचार सकती है और अंतिम फैसला पार्टी हाईकमांड का होगा। पार्टी के नियमों के मुताबिक किसी सांसद को पार्टी में शामिल करने के लिए राष्ट्रीय प्रधान की विशेष मंजूरी की जरूरत होती है।
- कैप्टन सिंह ने कहा कि बिट्टू पार्टी के सीनियर नेता होने के नाते पार्टी की कार्यप्रणाली से भलीभांति अवगत हैं जिस लिए उनको ऐसे मामलों में अपेक्षित प्रक्रिया अपनानी जानी चाहिए। पार्टी से संबंधित मामलों को सार्वजनिक तौर पर उठाना पार्टी के संवैधानिक मूल्यों के खिलाफ है।

X
सीएम अमरिंदर सिंह।- फाइल फोटोसीएम अमरिंदर सिंह।- फाइल फोटो
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..