Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Chairman Aryan Group Of Colleges Imprisoned For 1 Year In A Check Bounce Case

1.87 करोड़ के चेक बाउंस केस में आर्यन ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के चेयरमैन अंशु कटारिया को 1 साल कैद

- मौके पर मिली जमानत, 2015 में देना बैंक ने कंप्लेंट फाइल की थी

Bhaskar News | Last Modified - Jun 13, 2018, 04:37 AM IST

1.87 करोड़ के चेक बाउंस केस में आर्यन ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के चेयरमैन अंशु कटारिया को 1 साल कैद

चंडीगढ़. चेक बाउंस के चार अलग-अलग मामलों में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने आर्यन ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के चेयरमैन डॉ. अंशु कटारिया को 1 साल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने देना बैंक की शिकायत पर ये फैसला सुनाया है। उन्हें मौके पर ही जमानत मिल गई। कोर्ट ने 5 जून को डॉ. कटारिया को इन चारों मामलों में दोषी करार दे दिया था। चारों मामलों में सजा एक साथ ही चलेगी। उन्होंने बैंक को इंस्टॉलमेंट्स और इंट्रस्ट के तौर पर 1 करोड़ 87 लाख 18 हजार रुपए के चार चेक दिए थे, जोकि बाउंस हो गए। 2015 में देना बैंक ने कंप्लेंट फाइल की थी।

बीमारी की बात कहकर नरमी की मांग, नहीं मानी कोर्ट ने

कंप्लेंट के समय ग्रुप पर बैंक की 22 करोड़ 22 लाख 83 हजार 722 रुपए की देनदारी थी। अक्टूबर 2015 में ग्रुप ने बैंक को इंस्टॉलमेंट्स और इंट्रेस्ट के तौर पर 4 चेक दिए, लेकिन अकाउंटम में फंड ही नहीं था। डॉ. कटारिया ने सजा सुनाए जाने से पहले कहा कि उनकी उम्र 42 साल है और वे डायबेटिक पेशेंट हैं। उनके बुजुर्ग पेरेंट्स की जिम्मेदारी है। वे परिवार में अकेले कमाने वाले हैं। इसलिए सजा में नरमी बरती जाए। लेकिन कोर्ट ने उनकी दलीलों को नहीं माना।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 1.87 karoड़ ke check baauns kes mein aaryn garup auf collegeej ke cheyrmain anshu ktaariyaa ko 1 saal kaid
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×