कुराली के वार्ड नंबर 16 की निकासी और सीवरेज ठप होने के कारण कॉलोनीवासियों की बढ़ी परेशानी

Mohali Bhaskar News - शहर के वार्ड नंबर 16 की गलियों का सीवरेज और निकासी प्रबंध ठप होने कारण कॉलोनियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
Kurali News - colony residents wounded due to evacuation of ward number 16 and sewerage stall
शहर के वार्ड नंबर 16 की गलियों का सीवरेज और निकासी प्रबंध ठप होने कारण कॉलोनियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कॉलोनी वासियों ने रोजाना की इस समस्या के हल की मांग करते हुए संघर्ष की चेतावनी दी है।

कॉलोनी की गलियों में भरा पानी दिखाते हुए कॉलोनी वासियों रेनू ,गोपाल,बिल्ला,सोहन ,बारा और अन्य ने बताया कि उनकी कॉलोनी का सीवरेज सिस्टम और निकासी प्रबंध काफी लंबे समय से ठप पड़ा है। उन्होंने बताया कि रोजाना ही सीवरेज के मैनहोल में से पानी में से पानी उछल कर गलियों में भर जाता है। उन्होंने कहा कि थोड़ी सी बारिश की सूरत में यह समस्या ओर भी गंभीर हो जाती है। उन्होंने कहा कि कॉलोनियों की गलियों में जमा हुआ दूषित पानी उनके घरो में भी दाखिल हो जाता है। जिस कारण उनकी परेशानी ओर भी बढ़ जाती है। कॉलोनी वासियों ने बताया कि प्रतिदिन की इस समस्या कारण उनका जीना मुश्किल हो रखा है और उन्हें नर्क जैसे माहौल में रहना पड़ रहा है। जबकि कॉलोनी में बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है।

इसी दौरान वार्ड की पार्षद लाढी और उसके पति विक्रम विक्की ने बताया कि वे वार्ड की इस समस्या को लेकर अनेको बार नगर काउंसिल को कह चुके है। लाढी ने बताया कि यह मामला वे काउंसिल की मीटिंगों में भी कई बार उठा चुके है जबकि काउंसिल के अधिकारियों और काउंसिल प्रधान के ध्यान में भी यह समस्या अनेको वार ला चुके है। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद उनको लारे ही लगाए जा रहे है। इसी दौरान कॉलोनी वासियों ने काउंसिल की कारगुजारी पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि यदि तुरंत उनकी इस समस्या का हल ना किया गया तो वे संघर्ष करने के लिए मजबूर हो जाएगें। उन्होंने काउंसिल दफ्तर के आगे रोष धरना देने की भी घोषणा की।

इस संबंधी जब काउंसिल प्रधान कृष्णा देवी के साथ संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि गलत ढंग के साथ डाली सीवरेज के घटिया प्रबंधों कारण समस्या आ रही है। उन्होंने कहा कि वे इस समस्या के हल के लिए काउंसिल अधिकारियों को कहेगें।

कॉलोनीवासियों ने दी संघर्ष की चेतावनी

X
Kurali News - colony residents wounded due to evacuation of ward number 16 and sewerage stall
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना