Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Consumer Forum Fine 25 Thousand For Wrong Visa Date To Customer

कस्टमर का यूरोप टूर हुआ मिस, उपभोक्ता फोरम ने लगाया 25 हजार का जुर्माना

ट्रैवल कंपनी को टूर पैकेज की कॉस्ट भी लौटानी होगी

Bhaskar News | Last Modified - Aug 12, 2018, 07:02 AM IST

कस्टमर का यूरोप टूर हुआ मिस, उपभोक्ता फोरम ने लगाया 25 हजार का जुर्माना

चंडीगढ़. ट्रैवल कंपनी की एक गलती के कारण कस्टमर का यूरोप टूर मिस हो गया। कंपनी की गलती के कारण पहले तो उनके वीजा पर गलत डेट मेंशन हो गई और फिर जब वीजा मिला तब तक उनकी फ्लाइट जा चुकी थी। कस्टमर ने कंज्यूमर फोरम में शिकायत दी। फोरम ने ट्रैवल कंपनी को टूर पैकेज की कॉस्ट वापस करने के साथ-साथ 25 हजार रुपए हर्जाना भी अदा करने को कहा गया है।

27 जून की जगह 29 जून की तारीख का वीजा मिला:फोरम ने अंबाला कैंट के मंदीप विर्क की शिकायत पर ये फैसला सुनाया। विर्क ने अपनी शिकायत में कहा कि उन्होंने थॉमस कुक कंपनी से यूरोपियन एक्स्ट्रा वेगेंजा टूर पैकेज लिया था जिसमें रोम, पेरिस, लंदन और यूरोप के छह देश शामिल थे। ये टूर उन्होंने अपने, पत्नी और बेटे के लिए लिया और इसके लिए उन्होंने कंपनी को 6 लाख 37 हजार 883 रुपए अदा किए। कंपनी ने उनका टूर बुक करवा दिया और उन्हें जानकारी दे दी। कंपनी ने बताया कि उन्हें 26 जून 2014 को नई दिल्ली से रवाना होना होगा। लेकिन कुछ दिनों बाद कंपनी ने उन्हें बताया कि गलती से उनके वीजा पर 27 जून की जगह 29 जून की तारीख लिखी गई। जिस कारण उनका टूर मिस हो गया। जिसके बाद उन्होंने शिकायत कंज्यूमर फोरम में दी। फोरम ने शिकायतकर्ता के पक्ष में फैसला सुनाया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×