बरसाती पानी की निकासी का प्रबंध नहीं, घरों में घुस रहा गंदा पानी

Mohali Bhaskar News - यहां वार्ड नंबर-20 दशमेश काॅलोनी के कई रास्ते बंद होने और सीवरेज की ठीक ढंग से सफाई न होने के चलते गलियों में बरसात का...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:40 AM IST
Zirakpur News - do not manage to get rid of rain water dirty water entering houses
यहां वार्ड नंबर-20 दशमेश काॅलोनी के कई रास्ते बंद होने और सीवरेज की ठीक ढंग से सफाई न होने के चलते गलियों में बरसात का पानी भर गया है। सीवरेज का गंदा पानी भी बारिश के पानी में मिलकर गलियों में बह रहा है। माॅनसून को ध्यान में रखते हुए नालों की सफाई और बरसाती पानी की निकासी के प्रबंधों पर नगर परिषद ने अभी तक ध्यान नहीं दिया है। सीवरेज की सफाई न होने के चलते इसमें कूड़ा-कचरा और मिट्टी भर गई है और पाइप लाइन ब्लॉक हो गई। शहर में अलग से ड्रेनेज की व्यवस्था न होने से गलियों की नालियों का पानी और बारिश का पानी सीवरेज में ही जाता है। सीवरेज लाइन में रुकावट के चलते बारिश का पानी रास्तों में जमा हो जाता है। इन दिनों इस समस्या की वजह से दशमेश काॅलोनी के लोग खासे परेशान हैं। काॅलोनी की ज्यादातर गलियां बंद होने और बारिश के चलते सीवरेज ओवरफ्लो होने के कारण गलियों में भरा गंदा पानी लोगों के घरों में भी घुस रहा है। यहां के लोगों ने सीवरेज ओवरफ्लो होने की शिकायत कई बार नगर परिषद को भी दी है, लेकिन हालात में कोई सुधार नहीं है। बारिश का पानी घरों में घुसने की वजह से लोगों के घरों में रखा फर्नीचर सहित अन्य सामान खराब हो रहा है।

जब इस बारे में नगर परिषद के प्रधान कुलविंदर सोही से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सीवरेज की सफाई के लिए ठेकेदार को कह दिया गया है, जल्दी ही समस्या का हल कर दिया जाएगा।

X
Zirakpur News - do not manage to get rid of rain water dirty water entering houses
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना