पंचकूला जिले के 149 स्कूलों में सक्षम पल्स की आठवें राउंड की परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:31 AM IST

Panchkula Bhaskar News - पंचकूला जिले के 149 स्कूलों में सक्षम पल्स की आठवें रॉउड की परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हो गई। विभाग द्वारा परीक्षा...

Panchkula News - eighth round of competent pulse peacefully concluded in 149 schools of panchkula district
पंचकूला जिले के 149 स्कूलों में सक्षम पल्स की आठवें रॉउड की परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हो गई। विभाग द्वारा परीक्षा को नकल रहित बनाने के लिए पंचकूला स्कूलों में स्कूलों के बारह से स्टाफ तैनात किया गया था, इसके अलावा स्कूलों में निरीक्षण के लिए भी बाहर के जिलो व निदेशालय से डयूटी लगाई गई थी। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी उर्मिल बांगड ने परीक्षा को सफलता पूर्वक संचालन के लिए डयूटी पर तैनात कर्मचारियों व छात्रों को बधाई दी है।

जानकारी के अनुसार पंचकूला जिले में सक्षम परीक्षा के आयोजन के लिए इस बार बेहतर तैयारियां विभाग द्वारा की गई थी। इस परीक्षा में पिंजौर खंड से क क्षा 4 के 730 छात्र , 6 वीं कक्षा में 1134 छात्र, 8वीं कक्षा में 849 छात्रों ने परीक्षा दी, बरवाला में 4 कक्षा में 418 छात्रों ने, 6 वीं में 512 ने, 8 वीं में 538 छात्रों ने परीक्षा दी। वहीं रायपुररानी में कक्षा 4 में 382 , 6 टीं कक्षा में 383, 8 वीं कक्षा में 442 छात्रों ने परीक्षा दी। इन तीनों खंडों में हिन्दी व गणित विषय का पेपर हुआ।

वहीं मोरनी खंड में सक्षम पल्स परीक्षा के तहत अंग्रेजी विषय का पेपर लिया गया, जिसमें कक्षा 4 में 125 छात्रों ने , 6वीं में 144 छात्रों ने तथा 8 वीं में 260 छात्रों ने सक्षम पल्स की परीक्षा दी। छात्रों की कुल उपस्थिति 95 प्रतिशत के आसपास रही।

जिला शिक्षा अधिकारी डाॅ. हरमिन्द्र सैणी ने बताया कि उनकी डयूटी कुरूक्षेत्र जिले में लगाई गई थी। पंचकूला के अंबाला जिला से अधिकारी की डयूटी लगी थी। उन्होंने बताया कि पंचकू ला में शांतिपूर्वक परीक्षा संपन्न हुई। कहीं से भी किसी प्रकार की गड़बड़ी की शिकायत उन्हें नहीं मिली। जानकारी देते हुए सक्षम कि रिसोर्स पर्सन असिन्द्र कुमार ने बताया कि समय पर परीक्षा आयोजित हुई और छात्रों ने स्वयं अपने विवेक से बिना किसी खौफ शांतिपूर्ण महोल में परीक्षा दी।

X
Panchkula News - eighth round of competent pulse peacefully concluded in 149 schools of panchkula district
COMMENT