चुनाव प्रचार थमा, शराब के ठेके 19 मई शाम 6 बजे तक रखे जाएंगे बंद

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:31 AM IST

Mohali Bhaskar News - 19 मई को होने वाले मतदान के चलते जिले में शुक्रवार शाम 6 बजे से चुनाव प्रचार बंद कर दिया गया। जिला चुनाव अधिकारी ने...

Mohali News - election promotion will take place liquor contracts will be kept till 19 may at 6 pm
19 मई को होने वाले मतदान के चलते जिले में शुक्रवार शाम 6 बजे से चुनाव प्रचार बंद कर दिया गया। जिला चुनाव अधिकारी ने माेहाली जिले के खरड़, मोहाली व डेराबस्सी हलकों में चुनाव प्रचार पर पाबंदी लगा दी। अब नेताओं ने डोर टू डोर प्रचार शुरू कर दिया है। इसके अलावा जिले के सभी शराब के ठेके शुक्रवार शाम 6 बजे से रविवार शाम 6 बजे तक बंद रहेंगे। इसकी निगरानी के लिए एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग ने 12 टीमें बनाई हैं। जिनको पांच सर्किल में बांटा गया है। पुलिस ने भी गश्त व नाके बढ़ा दिए हैं। इंटरस्टेट सीमाओं को सील कर दिया गया है।

बाहरी लोगों को जिला छोड़ने के निर्देश: जिला चुनाव अधिकारी गुरप्रीत कौर सपरा ने निर्देश जारी किए हैं कि जिन लोगों या जिनके रिश्तेदारों के वोट यहां नहीं हैं, वो हलका छोड़ दें। पूरे जिले में मीटिंग करने, नारे लगाने, लाउड स्पीकर बजाने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। पोलिंग स्टेशनों के आसपास प्रचार करने या 100 मीटर के एरिया में कोई बैनर व पोस्टर लगाने पर भी पाबंदी लगाई गई है।

जिले की सीमाएं सील: चुनावों के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने जिले की सभी इंटरस्टेट सीमाओं को सील कर दिया है। पुलिस ने कई नाकों पर कैश व शराब भी पकड़ी है। नाकों पर चुनाव आयोग की तरफ से नियुक्त अधिकारी भी मौजूद होेते हैं।

12 टीमें ठेकों व पीने वालों पर रखेंगी नजर: एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग ने 19 मई शाम 6 बजे तक शराब बेचने पर पाबंदी लगाई है। सभी शराब ठेकों को सील कर दिया है। एईटीसी परमजीत सिंह ने बताया कि पूरे जिले के लिए 12 टीमें बनाई गई हैं। जिनको 5 सर्किल में बांटा गया है। हर सर्किल पर एक सर्किल अधिकारी लगाया गया है।

यह टीमें रखेंगी शराब पर नजर...

ग्रुप अधिकारी












सर्किल इंचार्ज...






X
Mohali News - election promotion will take place liquor contracts will be kept till 19 may at 6 pm
COMMENT