Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Father Died After Getting Son Death News

फैक्टरी में लोहे की चादरें गिरने से बेटे की मौत, खबर सुनते ही पिता ने भी तोड़ा दम

बेटे की मौत की खबर सुनकर पिता ने एकदम सीने पर हाथ रखा और जोर से चिल्लाते हुए नीचे गिर गए।

Bhaskar News | Last Modified - May 01, 2018, 02:59 AM IST

फैक्टरी में लोहे की चादरें गिरने से बेटे की मौत, खबर सुनते ही पिता ने भी तोड़ा दम

मोहाली. इंडस्ट्रियल एरिया फेज-9 में एक लोहे की चादरें बनाने वाली फैक्टरी में काम करने वाले 35 साल के कांशीपाल पर लोहे की चादरों का बंडल क्रेन की तार के टूटने के कारण गिर गया था। फैक्टरी में घायल होने के बाद सोमवार को कांशीपाल की अस्पताल में मौत हो गई। बेटे की मौत की खबर जैसे ही 60 साल के पिता दुभरपाल को मिली तो उनके दिल में हलका सा दर्द हुआ और फिर उन्होंने दम तोड़ दिया।

क्रेन की रस्सी टूटने से हुआ हादसा

- पुलिस के मुताबिक, कांशीपाल फेज-9 इंडस्ट्रियल एरिया-1 में लोहे की फैक्ट्री में काम करता था। इस फैक्टरी में लोहे की बड़ी चादरें बनती हैं। करीब एक सप्ताह पहले चादरों के बंडल को फैक्टरी में क्रेन से एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट किए जा रहे थे।

- अचानक क्रेन की बंडल को बांधी लोहे की रस्सी बीच में से टूट गई और लोहे की चादरें खुलकर करीब 20 फीट की हाइट से कांशीपाल पर आकर गिर गई। साथ काम करने वाले वर्करों ने चादरों को क्रेन से हटाकर कांशीपाल को बाहर निकाला था। उसको अस्पताल ले गए और वहां से जीएमसीएच-32 रेफर कर दिया गया था।

पिता ने पहले कोई रिएक्शन नहीं दिया और फिर हुई सीने में दर्द

- मृतक कांशीपाल के रिश्तेदार व दोस्त राम आधार ने बताया कि कांशीपाल की मौत की खबर जब यूपी के कुशीनगर गांव में रहते उसके पिता दुभरपाल को मिली तो उनका कोई रिएक्शन नहीं किया। उसके पिता ने एकदम सीने पर हाथ रखा और जोर से चिल्लाते हुए नीचे गिर गए।

- घरवालों ने उनको उठाने का प्रयास किया लेकिन नहीं उठे। तुरंत डॉक्टर के पास लेकर गए तो डॉक्टर ने उनको मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों के अनुसार पिता दुभरपाल को हार्टअटैक आया। सदमे के कारण अटैक आने से उनकी मौत हो गई।

कांशीपाल 12 साल के बेटे के साथ रहते थे बलौंगी|

- राम आधार ने बताया कि कांशीपाल की पत्नी की किसी बीमारी के चलते 7 साल पहले मौत हो गई थी। मृतक कांशीपाल का एक 12 साल का बेटा है जिसे वह पढ़ा रहा था ताकि वह किसी अच्छी जगह नौकरी पर लग जाए और उसे पिता की तरह मजदूरी ना करनी पड़े।

- पुलिस ने पोस्टमाॅर्टम करके शव रिश्तेदारों को सौंप दिया जोकि शव को यूपी में उनके घर कुशीनगर ले गए। पुलिस ने इस मामले में सीआरपीसी की धारा 174 लगाई है।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: faiktri mein lohe ki chaadren gairune se bete ki maut, khabar sunte hi pitaa ne bhi todeaa dm
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
Reader comments

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×