गुगल मैप्स ने पेश किए इंडिया-इन्सपायर एक्सप्लोर टैब के साथ दो नए फीचर्स

Chandigarh News - चंडीगढ़ | गूगल मैप्स ने भारतीय यूजर्स के लिए तीन नई सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं। नया अनुभव प्रदान करने वाला...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:25 AM IST
Chandigarh News - google maps offers two new features with the india inspire explore tab
चंडीगढ़ | गूगल मैप्स ने भारतीय यूजर्स के लिए तीन नई सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं। नया अनुभव प्रदान करने वाला इंडिया-इन्सपायर एक्सप्लोर टैब, फॉर यू फीचर और डाइनिंग आफर जो यूजर्स को उन क्षेत्रों का पता लगाने में मदद करेंगे जिनकी वे तालाश करेंगे। गूगल मैप्स के अधिकारियों का कहना है कि भारतीय मैप्स यूजर्स अधिक सहायक और विजुअल ब्राउजिंग एक्सपीयरेंस ज्यादा पसंद करते हैं जो उपयोग करना आसान है। इसे प्रतिबिंबित करने के लिए, हमारे पास दोबारा खास डिज़ाइन किया गया भारत आधारित एक्सप्लोर टैब, फॉर यू फीचर और डाइनिंग आफर हैं। इससे गुगल मैप्स उपयोगकर्ताओं को अपने शहर में एक नया पक्ष खोजने में मदद मिलेगी, चाहे वह शहर के आसपास की चीजों की तलाश कर रहा हो या फिर बाहर खाने पर आफर आदि की खोज कर रहे हों यह सब कुछ संभव होगा।

वहीं, फॉर यू टैब यूजर्स को उनके हितों के अनुरूप नए रेस्तरां, ट्रेडिंग स्थानों और व्यक्तिगत सिफारिशों के बारे में जानकारी मिलेगी। यह सुविधा मैच योर स्कोर का भी उपयोग करती है, जो मशीन मैपिंग का उपयोग करके गुगल मानचित्र को उन लाखों स्थानों के बारे में बताती है, जिनके बारे में उपयोगकर्ता को जानकारी नहीं होती और वे जानना चाहते हैं जैसे कि रेस्त्रां में रेटिंग, कहां कितने व्यंजन लोगों के पसंद हैं और कितने लोगों ने इस स्थानों का दौरा किया। पहली बार जब कोई उपयोगकर्ता इस सुविधा को लॉन्च करता है, तो उसे उन क्षेत्रों का चयन करना पड़ता हैं, जिनमें वे रुचि रखता हो और समय के साथ उसके लिए प्रासंगिक हो। यूजर्स उपयोगकर्ता अब किसी बिजनेस का अनुसरण भी कर सकते हैं और प्रासंगिक अपडेट प्राप्त कर सकते हैं, इवेंट्स की जानकारी, समाचार और शीर्ष ऑफर की भी जानकारी मिलेगी। इतना ही नहीं अन्य बिजनेस की सिफारिशों का भी यहां से पता चल सकेगा। फॉर यू टैब एक सरल, सहायक अनुभव प्रदान करता है - और यह समय के साथ सुधार करना जारी रखेगा। इसके अलावा ऑफर विंग शुरू किया जा रहा है। जहां पर यूजर्स चंडीगढ़ सहित 11 इंडियन रेस्टोरेंट्स से आफर हासिल कर सकत हैं।


एक्सप्लोर टैब गुगल मैप्स में देखे जा रहे क्षेत्र में बेहतर व्यंजन के स्थल, समारोह आयोजन स्थल जैसे स्थान का सुझाव देगा। इतना ही नहीं अब, शीर्ष प्रश्नों और लोगों द्वारा भारत में गुगल मैप्स पर बातचीत करने के तरीके के आधार पर, एक्सप्लोर टैब में सात नए शॉर्टकट जोड़े गए हैं - रेस्तरां, पेट्रोल पंप, एटीएम, ऑफर, खरीदारी, होटल और केमिस्ट। मशीन लर्निंग के उपयोग से,गुगल मैप्स स्वचालित रूप से हर शहर में इन श्रेणियों के शीर्ष सुझावों की पहचान करता है।

X
Chandigarh News - google maps offers two new features with the india inspire explore tab
COMMENT