विज्ञापन

फ्री टू एयर चैनल्स पर आईपीएल मैचों का प्रसारण कराना जनहित में कैसे: हाईकोर्ट

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:21 AM IST

Chandigarh News - इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्रिकेट मैचों का प्रसारण फ्री टू एयर चैनल्स पर कराना जनहित में कैसे है। इसका लोगों के...

Chandigarh News - how to broadcast ipl matches on free to air channels in public high court
  • comment
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्रिकेट मैचों का प्रसारण फ्री टू एयर चैनल्स पर कराना जनहित में कैसे है। इसका लोगों के हित से क्या सरोकार है। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने यह सवाल जनहित याचिका दायर करने वाली संस्था से किया।

चीफ जस्टिस कृष्ण मुरारी और जस्टिस अरुण पल्ली की खंडपीठ ने कहा कि यह मांग जनहित याचिका के जरिए नहीं की जा सकती क्योंकि यह कोई व्यापक जनहित से जुड़ा मामला नहीं है। संस्था ने याचिका वापस लिए जाने की मांग की। कोर्ट ने इस पर याचिका को खारिज कर दिया। स्वयं सेवी संस्था जस्टिस फॉर राइट्स फाउंडेशन की तरफ से दाखिल याचिका में कहा गया कि आईपीएल टूर्नामेंट पूरी दुनिया में किक्रेट प्रेमियों के बीच बड़े चाव से देखा जाता है। भारत में जानबूझकर इसका प्रसारण फ्री टू एयर चैनल्स पर नहीं किया जाता। देश के कई हिस्सों में लोग इसे नहीं देख पाते। प्रसारण अधिकारों को जानबूझकर फ्री चैनल्स को नहीं दिए जाते। इसका कारण इस टूर्नामेंट से एक बड़ी कमाई प्रसारण अधिकारों के जरिए की जाती है। फ्री चैनल्स को प्रसारण अधिकार देने पर कमाई का हिस्सा बंट जाता है। ऐसे में बड़े स्तर पर मिलीभगत कर प्रसारण अधिकारों को बेचा जाता है। याचिका में मांग की गई कि प्रसारण अधिकार फ्री टू एयर चैनल्स को भी दिए जाएं। हाईकोर्ट ने जनहित में इस मांग को अस्वीकार करते हुए कहा कि यह मामला कोई जनहित से जुड़ा नहीं है लिहाजा इसकी सुनवाई पीआईएल के तौर पर नहीं की जा सकती।

X
Chandigarh News - how to broadcast ipl matches on free to air channels in public high court
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन