विज्ञापन

आईजी की बहाली को दिल्ली में मुख्य चुनाव आयुक्त से मिला पक्ष व विपक्ष

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:25 AM IST

Chandigarh News - भास्कर न्यूज | चंडीगढ़/नई दिल्ली दिल्ली में कांग्रेस और आप के नेता मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से मुलाकात कर...

Chandigarh News - ig39s reinstatement with favor and opposition from chief election commissioner in delhi
  • comment
भास्कर न्यूज | चंडीगढ़/नई दिल्ली

दिल्ली में कांग्रेस और आप के नेता मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से मुलाकात कर एसअाईटी के मंेबर आईजी विजय कुंवर काे हटाने के फैसले पर पुनर्विचार की मांग की। एेसा शायद पहली बार हुअा है जब किसी अफसर की बहाली के लिए सरकार अाैर विपक्ष एक साथ आए हैं। शिअद काे छाेड़ सभी पार्टियां एसआईटी के मेंबर कुंवर विजय प्रताप काे हटाने का विराेध कर रही हैं। शिष्टमंडल ने आयुक्त को बताया कि शिअद ने शिकायत बेअदबी अाैर गाेलीकांड की जांच प्रभावित करने के लिए की है। इसके अलावा आयोग को बताया गया कि जांच के जरिए किसी तरह से आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होता है। जिक्रयाेग है कि सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी आयोग को पत्र लिखा था कि आईजी के तबादले से जांच प्रभावित होगी। कुंवर निष्पक्ष तरीके से जांच कर रहे थे। कोड ऑफ क्रिमिनल प्रोसीजर के तहत कानूनी प्रक्रिया चल रही थी। जांच आचार संहिता को प्रभावित नहीं कर रही थी। शिष्टमंडल में कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़, कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, आप विधायक एचएस फूलका, विधायक नाजर सिंह मानशाहिया शामिल थे।

नई दिल्ली में सीईओ से मिलने के बाद जाखड़, बाजवा, फूलका और चीमा।

शिकायत करने के बाद से ही गरमा गई थी सियासत

अकाली दल के राज्यसभा सांसद नरेश गुजराल द्वारा आईजी की शिकायत करने के बाद से ही पंजाब में इस मामले को लेकर सियासत गरमा गई थी। अकाली दल के शिकायत करने के बाद बाकायदा कांग्रेस व दूसरे सियासी दलों ने आईजी के तबादले नहीं करने की मांग को लेकर आयोग से मिले थे। लेकिन इन नेताओं के मिलने के बाद भी आईजी का तबादला करने के आदेश जारी हो गए थे।

8 अप्रैल को आईजी के तबादले के दिए थे आदेश

अकाली दल की ओ से इस मामले को लेकर 22 मार्च को चुनाव आयोग से शिकायत की गई थी। 8 अप्रैल को आयोग ने मामले में मिली शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आईजी के तबादले करने को लेकर पंजाब के मुख्य सचिव को पत्र जारी कर दिया था। कुंवर विजय प्रताप ने 18 और 19 मार्च को टीवी चैनल को इंटरवयू दिया था। इंटरव्यू में कई अकाली नेताओं का नाम लिए जाने काे अायाेग ने गलत माना था।

X
Chandigarh News - ig39s reinstatement with favor and opposition from chief election commissioner in delhi
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन