दो साल में भी नाले का तटबंध नहीं बना सकी एमसी, मकानों को खतरा

Mohali Bhaskar News - जीरकपुर | जीरकपुर नगर परिषद ने दो साल पहले यहां पंजाब मॉडर्न कॉॅम्प्लेक्स में सुखना नाले की तरफ एक तटबंध बनाना था,...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:35 AM IST
Zirakpur News - in two years even the river can not make the embankment the houses threat
जीरकपुर | जीरकपुर नगर परिषद ने दो साल पहले यहां पंजाब मॉडर्न कॉॅम्प्लेक्स में सुखना नाले की तरफ एक तटबंध बनाना था, लेकिन आज तक इसे बना नहीं पाई। इस कारण नाले की तरफ के कोने का मकान पिछली बारिशों के दौरान पानी की मार से जगह-जगह से बैठ रहा है। अब नाले की तरफ एमसी ने कुछ मिट्टी भरी है लेकिन पक्की दीवार न होने से यह मिट्टी अपनी जगह से खिसककर नाले की तरफ ढह रही है। इससे मकान को खतरा पैदा हो गया है। मकान की दीवार में दरारें पड़ने लगी हैं। अगर इसे अभी बनाया नहीं गया तो आने वाली बारिशों में मकान ढह सकता है।

मकान में रहने वाले दीपक ने बताया कि घर के अंदर टाइलें जगह-जगह से तिड़कने लगी हैं। रसोई का एक पिलर भी एक जगह से क्रैक हो गया है। डर इस बात का है कि अगर बारिश हुई और सड़क के पानी का बहाव नाले की तरफ इस मिट्टी को बहा ले जाएगा। इससे दीवार के साथ पूरे मकान को खतरा पैदा हो जाएगा। जीरकपुर नगर परिषद के अधिकारियों को इस तटबंध को बनाने के लिए कई बार कहा गया लेकिन यह काम पूरा नहीं हुआ।

X
Zirakpur News - in two years even the river can not make the embankment the houses threat
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना