--Advertisement--

अभय चौटाला ने हरियाणा बंद को बताया सफल, SYL पर रणदीप सुरजेवाला को बताया गद्दार

चंडीगढ़ में प्रेसवार्ता कर बोले अभय चौटाला हरियाणा बंद में व्यापारी वर्ग ने दिया पूरा समर्थन।

Danik Bhaskar | Sep 08, 2018, 05:35 PM IST

चंडीगढ़। इनेलो द्वारा शनिवार को हरियाणा बंद के आह्वान को नेता अभय चौटाला ने सफल बताया है। चंडीगढ़ में प्रेसवार्ता कर चौटाला ने कहा कि व्यापारी वर्ग ने उनके हरियाणा बंद को समर्थन दिया है। इससे पता चलता है कि व्यापारी वर्ग किस कदर सरकार से परेशान है।

अभय चौटाला ने लोगों के रोष को देखते हुए सीएम मनोहर लाल खट्टर को खुद इस्तीफा दे देना चाहिए। यदि वे इस्तीफा न दें तो राज्यपाल को उन्हें बर्खास्त कर देना चाहिए और चुनाव करवाने चाहिए। बता दें कि शनिवार को इंडियन नेशनल लोकदल ने एसवाईएल, स्वामीनाथन की रिपोर्ट, पेट्रोल और डीजल के दाम, कानून व्यवस्था, प्रदेश में बढ़ रहे नशे और महंगाई सहित कई मुद्दों को हरियाणा बंद का ऐलान किया था।

रणदीप सुरजेवाला को बताया गद्दार
एसवाईएल के मुद्दे पर बोलते हुए अभय चौटाला ने रणदीप सुरजेवाला को गद्दार बताया है। उन्होंने कहा कि जब एसवाईएल पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया तो रणदीप सुरजेवाला पंजाब में अमरिंदर सरकार का चुनावी मैनिफेस्टो जारी करवा रहे थे। इस मैनिफेस्टो में कहा गया था कि पंजाब एसवाईएल के लिए हरियाणा को एक बूंद भी पानी नहीं देगा। इससे कांग्रेस की मंशा पता चलती है।

बीजेपी पर भी साधा निशाना
हरियाणा बंद पर सुभाष बराला ने इनेलो का ड्रामा बताया था। इस पर अभय चौटाला ने कहा कि यदि इनेलो ड्रामा कर रही है तो भारतीय जनता पार्टी क्या कर रही है। इन लोगों को शर्म आनी चाहिए जो इस तरह के बयान दे रहे हैं। मैं विधानसभा में सुभाष बराला से इस संबंध में सवाल पूछूंगा।

हमारी सरकार आते ही व्यापारी आयोग करेगी गठित
अभय चौटाला ने कहा कि प्रदेश के व्यापारी वर्ग ने हमारा समर्थन किया है। हमारी सरकार बनने के बाद हम व्यापारी आयोग बनाएंगे। उसमें कोई भी राजनीतिक व्यक्ति शामिल नहीं होगा। उसमें सिर्फ व्यापारी होंगे, जो सुझाव देंगे उन्हें लागू किया जाएगा।

25 सितंबर को मायावती पहुंचेगी देवीलाल की 105वीं जयंती पर
अभय चौटाला ने कहा कि 25 सितंबर को चौधरी देवीलाल की 105वीं जयंती पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती जरूर पहुंचेगी। वहीं ओमप्रकाश चौटाला के आने पर अभय ने कहा कि ये न्यायपालिका का मामला है। अभी इस संबंध में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।